वार्ड नं. 21 में पानी की समस्याओं को लेकर रहवासियों ने मालपानी के नेतृत्व में सीएमओ को सौंपा ज्ञापन ।

Spread the love

http://aninewsindia.com

 ANI News india: जिला ब्यूरो चीफ उज्जैन // विष्णु शर्मा : 8305895567

नागदा – सोमवार को वार्ड नं. 21 की महिलाओं एवं पुरूषों ने मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य बसंत मालपानी के नेतृत्व में वार्ड की विभिन्न समस्याओं विशेषकर पानी की कमी को लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी अशफाक खान को ज्ञापन सौपा।
ज्ञापन में मांग की गई कि शिव कॉलोनी रतन्याखेड़ी रोड़ जिसे गढ्ढे के नाम से जाना जाता है, वहां सैकड़ो परिवारों की पानी की व्यवस्था के रूप में मात्र एक बोरवेल है जो कि आबादी के हिसाब से अपर्याप्त है। हमारी मांग है कि क्षेत्र में कम से कम तीन बोरवेल और किये जाये।
क्षेत्र में एक बोरवेल से एक ही जगह पानी भरने की व्यवस्था है जहाँ से सम्पूर्ण रहवासी को पानी भरना होता है। जिससे कोरोना काल में सोश्यल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाता वहीं पहले पानी भरने व कम-ज्यादा पानी भरने की बात को लेकर आये दिन विवाद होते रहते है। किसी दिन कोई अप्रिय घटना ना हो इस हेतु आपसे मांग है कि उक्त बोरवेल से क्षेत्र में अलग-अलग जगह पानी भरने के पाईंट दिये जाय। साथ ही ज्ञापन में शिकायत भी की गई कि बोरवेल का स्टार्टर बार-बार खराब हो जाता है कई बार शिकायत करने के बाद भी पांच-सात दिनों तक नया र्स्टाटर नहीं लग पाता है जिसके कारण हमें बहुत दूर से पानी लाना पड़ता है। नगर पालिका से मांग की गई कि उक्त बोरवेल का स्टार्टर उच्च क्वालिटी का लगाया जाय वहीं फिलहाल चार-पांच दिन से खराब हुए स्टार्टर को आज ही बदला जाय।
ज्ञापन में बताया गया कि क्षेत्र में जल आवर्धन योजना के तहत पाईप लाईन है लेकिन वह अभी तक चालु नहीं हो पाई है। मांग है कि घर-घर कनेक्शन देकर उक्त पाईप लाईन को चालु किया जावे। वहीं बताया गया कि क्षेत्र में आने-जाने की मुख्य सड़क तो है लेकिन गलियों में सड़क व नाली न होने से चारो ओर गंदगी व कीचड़ पसरा रहता है। शीघ्र सड़क व नाली बनाकर हमें सुविधा प्रदान करने की मांग की गई।
क्षेत्र के रहवासियों ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी से मौका मुआयना करने की मांग की वहीं समस्या का शीघ्र हल नहीं होने की दशा में आंदोलनात्मक कदम उठाने की बात कही। इस मौके पर श्यामूबाई खारोल, ममता प्रजापत, राधा माली, लीलाबाई चौहान, सोरमबाई डोडिया, संगीता गौड, लक्ष्मी जाटवा, रामप्यारी पांचाल, संध्या पांचाल, अवन्ताबाई डोडिया, सम्पतबाई परमार, किरण बैरागी, संगीता चौहान, श्यामूबाई, सोहनबाई, किरण बैरागी, गोपाल गुर्जरवाडिया, चंदन माली, जीवन मालवीय, मेहरबान खारोल, कन्हैया चौहान, गोपाल प्रजापत, अर्जुन प्रजापत, भेरू जाटवा आदि उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!