सरकारी अस्पताल की झाडिय़ों में नवजात को छोड़कर भाग रही युवती पकड़ाई – शिशु को उपचार के लिए बैतूल भिजवाया

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल : 7509020406

 

मुलताई। नगर के सरकारी अस्पताल की झाडिय़ों में बुधवार को एक युवती द्वारा अपना ही नवजात शिशु छोड़कर भागने का मामला सामने आया है। अस्पताल परिसर में पीछे की ओर बने शौचालय के पास झाडिय़ों में अस्पताल में इस्तेमाल आने वाली चादरे धोने गई एक महिला सफाईकर्मी को नवजात शिशु नजर आया।

सफाईकर्मी द्वारा इसकी सूचना तत्काल बीएमओ पल्लव को दी गई तथा आनन-फानन में नवजात शिशु को उपचार हेतु भर्ती किया गया तथा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। अस्पताल परिसर में मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि वहां से कुछ समय पहले एक युवती को जाते हुए देखा जो अस्पताल में ही गई थी। थोड़ी देर बाद उक्त युवती अस्पताल से भागते हुए पकड़ा भी गई, जिससे पूरे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है। बीएमओ पल्लव अमृतफले द्वारा इसकी सूचना चाइल्ड लाइन बैतूल को दी गई,जहां से काऊंसलर चारू वर्मा तथा टीम के रविशंकर पंवार ने मौके पर पहुंचकर उक्त युवती से चर्चा की।

चारू वर्मा ने बताया पहले तो उक्त युवती ने बच्चा उसका होने से इन्कार किया, लेकिन बाद में समझाईश देने पर उसने स्वीकार किया कि नवजात उसी का है, साथ ही बच्चे के पिता का नाम भी बताया। जिस पर तत्काल उसके पिता सहित रिश्तेदारों को मौके पर बुलाया गया। इधर बच्चे का बच्चे का वजन कम होने से उसे जिला अस्पताल रिफर किया गया।

बीएमओ पल्लव अमृतफले ने बताया कि उक्त युवती पेट दर्द होने के चलते उपचार कराने के लिए अस्पताल आई थी। इसी दौरान जब वह शौचालय गई तो उसका अचानक से प्रसव हो गया। जिससे वह बुरी तरह से घबरा गई और बच्चे को झाडिय़ों में डालकर अस्पताल के अंदर आ गई। प्रसव सात महीने में ही हो जाने से बच्चा कमजोर है, जिसके चलते उपचार के लिए बच्चे को जिला अस्पताल भेजा गया है। इधर युवती के अनुसार बच्चे का पिता उसका रिश्तेदार ही है, जो हेटीखापा निवासी है।

इस पर उक्त युवक सहित परिजनों को बुलाकर चर्चा की गई, जिस पर युवक विवाह के लिए तैयार हो गया, वहीं उसके परिजनों ने भी विवाह के लिए स्वीकृति दे दी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!