शिक्षक भर्ती में ईडब्ल्यूएस कोटे में कट ऑफ मार्क्स को कम किया जाए नही तो उपचुनाव में भुगतना पड़ सकते है परिणाम: जीवन सिंह शेरपुर

Spread the love

ANI News india: http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ उज्जैन // विष्णु शर्मा : 8305895567

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने वाहन रैली निकालकर सरकार के खिलाफ भरी हुंकार

नागदा । आरक्षण को ९वीं अनुसूचि में शामिल नहीं करने सहित आर्थिक आधार पर आरक्षण लागूू किए जाने की मांग को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना नागदा ने वाहन रैली निकाल कर केंद्र एवंं प्रदेश सरकार के खिलाफ हुंकार भरने के साथ ही आगामी कार्यक्रम की रूप रेखा भी तैयार कर ली है। रैली के बाद हुई धर्मसभा में करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष जीवन सिंह शेरपुर ने सरकार के प्रति नाराजगी व्याप्त करते हुए स्पष्ट कर दिया है कि यदि जल्द मांगों को निराकरण नहीं किया गया तो आगामी उपचुनाव में सरकार को इसके परिणाम भुगतना पड़ सकते है। उसके बाद भी मांगों को नहीं माना गया तो राजपूत सरदार सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन की राह अपनाएंगे।

शनिवार दोपहर १२ बजे मुक्तेश्वर महादेव मंदिर के प्रांगण से करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर के नेतृत्व में मांगों को लेकर जन-जागरूकता के लिए वाहन रैली निकाली गई। दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों पर हजारों की संख्या में सवार राजपूत सरदार हाथों में केसरिया झंडा थामें सरकार के अडैयल रवैये के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए। रैली बिरलाग्राम मैन मार्केट होती हुई एप्रोच रोड़, कोटा फाटक, बस स्टैंड, जवाहर मार्ग, दिनदयाल चौक, रानीलक्ष्मी बाई मार्ग, रामसहाय मार्ग, महिदपुर रोड मार्ग होते हुए डेलनपुर बालाजी मंदिर पहुंचकर धर्मसभा में परिवर्तित हुई। इस दौरान जगह-जगह वाहन रैली का स्वागत किया गया। एक दर्जन से अधिक जगह प्रदेशाध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर के स्वागत में मंच भी सजाए गए थे। रैली में प्रदेश प्रवक्ता शैलेंद्रसिंह पेटलावद, यादवेंद्र सिंह , महेंद्रसिंह चौहान, जिला महामंत्री रविराज सिंह , आशुतोष सिंह डोडिया ,जिला महासचिव सुमेरसिंह सिसौदिया, हिमांशुसिंह राणावत, विजेंद्र सिंह बीरयाखेड़ी ,विजेंद्र सिंह पिपलोदा, तेजसिंह राठौर, नगर अध्य्क्ष धर्मेद्रसिंह, भारतेंद्रसिंह, टीकेंद्रसिंह बना वरिष्ट जन में जीवन सिंह शेरपुर , पिंटू दा पेटलावद, नेपाल सिंह चलदु जीवन सिंह डोडिया पिपलोदा व अनेक करणी सेनिका प्रमुख रूप से मौजूद थे।

देश भर में सांसदों एवं विधायकों की रणनिति नहीं होने देंगे सफल

करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर ने डेलनपुर बालाजी में धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देशभर के सांसदों एवं विधायकों द्वारा आरक्षण को ९वीं अनुसूचि में डालने के प्रयास किए जा रहे है, लेकिन करणी सेना उन्हें अपने मंसूबों पर कामयाब नहीं होने देगी। वहीं करणी सेना की सरकार से मांग है कि आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किया जाए ताकि हर वर्ग को इसका फायदा मिल सके। वहीं प्रदेश की शिक्षक भर्ती में ईडब्लयूएस कोटे में कट ऑफ मास्क को कम करते हुए एससी एसीएसटी ओर ओबीसी के बराबर किया जाए ताकि १० प्रतिशत फंड आरक्षण का लाभ लोगों को मिल सके। यदि मांगे नहीं माने गई तो आने वाले उपचुनाव में सरकार का विरोध करेंगे।

प्रशासन ने जल्द नहीं लगाई प्रतिमा तो करणी सेना लगाएगी

नागदा में प्रतिमा स्थापना को लेकर जीवनसिंह डोडिया ने शेरपुर को अवगत कराया तो उन्होंने करणी सेना की हौसंला अफजार्ई करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा मामले में प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करने की जरूरत नहीं है। प्रशासन को चेतावनी देता हू कि महापुरूषों की प्रतिमाओं को जल्द नहीं लगाया गया तो करणी सेना खुद सडक़ पर उतरकर महापुरूषों की प्रतिमा लगाएगी। क्योंकि करणी सेना जायज मांग करती है, यदि जायज मांगों के लिए भी आंदोलन करना पड़े तो सरकार निक्कमी हैं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!