कांग्रेसियो ने कुंभ करण की निंद सो रही नगर पालिका को थाली पिटकर जगाया।

Spread the love

ANI News india: http://aninewsindia

जिला ब्यूरो चीफ उज्जैन // विष्णु शर्मा : 8305895567

नगर की जनता को मटमैला पानी पिला रही नगर पालिका

नागदा जं.। नगर पालिका नागदा द्वारा प्रदाय किये जा रहे मटमैले पानी, शहर में विचरण कर रहे आवारा मवेशी, गंदगी से पटी पडी हुई नाले, नाली व विभिन्न वार्डों के खाली प्लाट व मैदानों व विभिन्न वार्डों की काॅलोनियों में बंद पडी स्ट्रीट लाईट व ज्वलंत समस्याओं को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा नगर पालिका परिषद् कार्यालय के सामने धरना देकर अधिकारियों का घेराव किया गया।
जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध स्वामी ने बताया कि लगातार कई दिनों से नगर पालिका परिषद्, नागदा द्वारा नगर की जनता को मटमैला पानी प्रदाय किया जा रहा है जो पीना तो दुर अन्य दैनिक कार्य के उपयोग में भी नहीं लाया जा सकता है। करोडों के फिल्टर प्लान्ट के लोकार्पण अवसर पर शहरवासियों को मिनरल वाटर पिलाने का वादा करने वाली नगर पालिका जनता को मटमैला पानी प्रदाय कर रही है वहीं ग्रेसिम उद्योग अपनी काॅलोनियों में स्वच्छ पानी वहां के लोगों को पीला रहा है ऐसा क्यों ? आवारा मवेशी बाजारों में व वार्डों की काॅलोनियों में खुलेआम घुम रहे है नगर पालिका द्वारा नागरिकों को हो रही परेशानियों के संबंध में कोई कार्यवाही नहीं किये जाने के कारण आये दिन रहवासियों के साथ में र्दुघटनाएं घटित हो रही है।
श्री स्वामी ने आगे कहा कि नगर पालिका के कचरा एकत्रित करने वाले अधिकांश वाहन खराब पडे हुए है जिसके कारण 15-15 दिनों तक घरों से कचरा नगर पालिका एकत्रित नहीं करवा पा रही है। वहीं वाहनों की डीजल खपत एक समान बनी हुई है भाजपा नेताओं की गाडियों में नगर पालिका नागदा से डीजल डल रहा है।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष राधे जायसवाल ने बताया कि नगर के अधिकांश वार्डों में नाले, नालियों की स्थिति गंदगी व गंदे पानी से भरी पडी हुई है जिसके कारण बदबु व बिमारियां फैल रही है नगर पालिका का स्वास्थ्य अमला ना तो नाले, नालियों की सफाई करवा रहा है और ना ही किटनाशक दवाईयों का छिडकाव नगर पालिका द्वारा किया जा रहा है। स्ट्रीट लाईट कई समय से बंद पडी हुई है रात के अंधेरे में माताओं, बहनों का निकलना मुश्किल हो गया है वहीं जहरीले जीव, जंतु घरों में घुस रहे है लेकिन नगर पालिका बेशर्मी से यह जवाब देती है कि उनके पास सामान नहीं है।


धरना प्रदर्शन के दौरान प्रशासक प्रतिनिधी के रूप में आये तहसीलदार राजेन्द्र कुमार गुहा ने उपस्थित कांग्रेस जनों को 7 दिन में समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया है। मौके पर नगर पालिका के स्वास्थ्य, वाहन, जल कार्य शाखा से उपस्थित अधिकारियों को सख्त निर्देश देकर त्वरित समस्याओं के निराकरण हेतू आदेशित किया गया। जिसके बाद कांग्रेसजनों का धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ।
धरना प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस जनों ने कुंभकरण की निंद में सो रही नगर पालिका को थाली पिटकर जगाया। नगर पालिका प्रशासन होश में आओ, भाजपा की दलाली बंद करो, सांसद की दलाली बंद करो, नागरिकों को स्वच्छ पानी दो, नागरिकों को गंदगी से निजाद दिलाओ के नारे लगाये गये।
इस अवसर पर सरनामसिंह चैहान, हरहंगी तिवारी, पार्षद पप्पु प्रजापत, जगदीश मिमरोट, कमलेश चावण्ड, योगेश मीणा, अजय शर्मा, दिनेश दुबे, निशा चैहान, मेघा धवन, रामतारा शर्मा, सुमन साहनी, हेमलता शाक्य, लोकेश चैहान, सफदर टांक, रमेश अखण्ड, मोहम्मद रंगरेज, अय्युब कामरेड, असलम खांन, अनिस खांन, बंटु जी9, लोकुमल खत्री, अमित राठौर, राजु गुर्जर, खलील सांखले, सांईराम सेन, शैलेद्रसिंह चैहान, कैलाश राठौर, संदीप गुर्जर, परितोष गुर्जर, किशोर सेठिया, अफसर मेव, महेन्द्र यादव, राजु जोशी, भुपेन्द्र टटावत आदि उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!