हाईवे पर कसरत कर रहे बुजुर्ग सहित बच्ची को कार ने मारी टक्कर, बुजुर्ग की मौत

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल : 7509020406

 

मुलताई। हाईवे पर कसरत कर रहे एक बुजुर्ग एवं उनकी नातिन को एक कार द्वारा टक्कर मार दी गई, जिससे बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं बालिका बुरी तरह से घायल हो गई। जिसे उपचार के लिए नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन हालत गंभीर होने से बच्ची को नागपुर रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि मृतक बुजुर्ग रोजाना घुमने के लिए हाईवे पर जाते थे और वहीं व्ययाम भी करते थे, रविवार को इसी दौरान उक्त हादसा हो गया, कार चालक सहित कार में सवार अन्य लोग भी दुर्घटना में घायल हुए है।

रविवार की सुबह 6 बजे झनकलाल साहु उम्र 59 वर्ष एवं तमन्ना साहु उम्र 7 साल निवासी नेहरू वार्ड घुमने के लिए अमरातवी रोड चौराहे के समीप नागपुर-बैतूल हाईवे पर गए थे। यहां घुमने के साथ ही इनके द्वारा कसरत की जा रही थी। इसी दौरान बैतूल की ओर से आ रही कार क्रमांक यूपी 20 यू 3958 बहुत ही तेज रफ्तार से आई और झनकलाल एवं तमन्ना को अपनी चपेट में ले लिया और एक बड़े संकेतक से जाकर टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि झनकलाल की मौके पर ही मौत हो गई एवं तमन्ना बुरी तरह से घायल हो गई। लोगों ने तुरंत ही पुलिस को घटना की सूचना दी वहीं तमन्ना सहित झनकलाल को नगर के सरकारी अस्पताल पहुंचाया।

अस्पताल में डाक्टरों ने झनकलाल को मृत घोषित कर दिया, वहीं तमन्ना की हालत गंभीर होने से प्राथमिक उपचार के बाद परिजन उसे उपचार के लिए नागपुर ले गए हैं। इधर कार चालक मानवेंद्र सिह ने बताया कि वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ बिजनौर से नागपुर जा रहे थे। मुलताई के समीप नींद का झोंका आने से दुर्घटना हुई है। कार चालक मानवेंद्र के अलावा उनकी पत्नी एवं बच्चे भी बुरी तरह से घायल हो गए।

हाईवे पर कसरत करते हैं लोग

जब से नगर के समीप हाईवे बना है, लोग सुबह-सुबह घूमने के लिए हाईवे पर जाते हैं, वहीं कुछ लोग हाईवे पर कसरत भी करते हैं। इसके पहले भी एक-दो बार हादसे हो चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी लोग इससे सबक नहीं ले रहे हैं। हाईवे से वाहन तेज गति से गुजरते हैं,वहीं सुबह-सुबह उजाला भी कम रहता है, ऐसे में ज्यादा दूरी का कम ही दिखाई देता है। जिससे इस तरह के हादसे होने की संभावना और अधिक बढ़ जाती है।

शाम को हाईवे पर होती है पार्टी और फोटो-शूट

सुबह-सुबह कसरत, व्ययाम के बाद शाम को हाईवे का नजारा देखने लायक होता है। नगर के कुछ युवक हाईवे पर पार्टी करते हैं तो कुछ बीच हाईवे पर फोटो शूट करते हैं, इसके अलावा यहां बाइक रेसिंग भी लगाई जाती है। जिससे भी कई बार हादसे हो चुके हैं। हाईवे किनारे युवाओं का जमझट आम बात हो गई है, युवक यहां जन्मदिन की पार्टी मनाते हैं और जमकर हुडदंग भी मचाते हैं। जिसको लेकर भी कई बार शिकायत हो चुकी है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!