इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम के लिए रहाणे को ना चुने जाने पर गांगुली ने कही चौंकाने वाली बात

Spread the love

अगले महीने भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक लंबी सीरीज खेलने वाली है जिसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई ने अजिंक्य रहाणे को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए कप्तानी सौंपी थी. लेकिन उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है.

इंग्लैण्ड़ दौरे से पहली भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ 2 टी-20 मैच भी खेलने हैं जिसके लिए भी बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. IPL मैच में श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू और सिद्धार्थ कौल ने अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके लिए उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम में शामिल किया गया है.

भारतीय पूर्व कप्तान गांगुली ने जताई नाराजगी और कहीं चौंकाने वाली बात

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अजिंक्‍य रहाणे को वनडे टीम में जगह ना मिलने पर सेलेक्टर्स पर नाराजगी जताई. सौरव गांगुली ने कहा “इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में अंबाती रायडू से पहले अजिंक्य रहाणे को जगह मिलनी चाहिए”. इंग्लैंड के खिलाफ अजिंक्य रहाणे अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, क्योंकि इंग्लैंड की पिचों पर गेंद मूव करती है.

बीसीसीआई ने अंबाती रायडू को इंडियन प्रीमियर लीग में अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए चुना था. रायडू ने आईपीएल में 10 मैच खेले थे और 42.3 की औसत से 423 रन बनाए थे,जबकि रहाणे अब तक कुल 90 वनडे मैच खेल चुके हैं और 35.26 की औसत से सिर्फ 2962 रन बनाए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्‍तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायुडू (अब रैना), एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव.

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैचों के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्‍तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *