मुख्यमंत्री योगी का सुरक्षा अब प्रधानमंत्री मोदी के तर्ज पर

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

विशेष संवाददाता 

 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लगातार मिल रही धमकियां को देखते हुए उनकी सुरक्षा को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा की तर्ज पर बढ़ाया जाएगा. इसके लिए यूपी कैबिनेट ने बाई सर्कुलेशन पास कर दिया है. सीएम के काफिले में चलने वाले अतिरिक्त वाहन की पोजीशन बदली जाएगी. मौजूदा समय में पीएम की सुरक्षा में चलने वाले वाहनों में ही अतिरिक्त वाहन की पोजीशन बदली जाती है.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  की सुरक्षा और चुस्त-दुरुस्त होगी. शुक्रवार शाम यूपी कैबिनेट ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता करने का फैसला किया है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था की तर्ज पर सीएम योगी की सुरक्षा में अहम बदलाव किया गया है.

कैबिनेट बाई सर्कुलेशन संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. अब प्रधानमंत्री के काफिले की तरह मुख्यमंत्री के काफिले में सुरक्षा वाहनों की कतार में चलने वाले अतिरिक्त वाहन की पोजीशन बदली जाएगी. मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए शासन द्वारा अनुमोदित ग्रीन बुक (संशोधित संस्करण 2017) के निर्देशों के क्रम में उनकी सुरक्षा फ्लीट की संरचना तय की हुई है. कैबिनेट ने इस वर्तमान संरचना क्रम में परिवर्तन करने का फैसला किया है.

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथकी सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां पूर्व में कई अलर्ट जारी कर चुकी है, जिनके बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था को और सुदृढ़ किया गया है. मुख्यमंत्री को आतंकी खतरे की आशंका को देखते हुए उनकी सुरक्षा की समय-समय पर समीक्षा की जाती रही है. इससे पहले पिछले दिनों लोक भवन स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के शीशे बुलेट प्रूफ करने का फैसला लिया गया था. यह सुरक्षा प्लान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सुझाव पर तैयार किया गया था.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!