आपातकाल के दौर में कमलनाथ भी उसी टीम के खिलाड़ी थे जनता की पीड़ा क्या समझेंगे : रजनीश अग्रवाल

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ www.aninewsindia.com

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री रजनीश अग्रवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जब देश में पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने संविधान को खूंटी पर टांगते हुए मौलिक अधिकारों से देश की जनता को वंचित कर दिया तब श्री कमलनाथ गांधी वंश के कुल दीपक श्री संजय गांधी के बाल सखा थे।

ऐशोआराम की जिन्दगी बिताने वाले श्री कमलनाथ जिन्होंने छिंदवाड़ा को छोड़कर मध्यप्रदेश में अन्यत्र कही एक रात्रि व्यतीत नहीं की। सिर्फ हेलीकाप्टर से प्रदेश का विहंगम दृश्य देखा है। वे जनता की दुख और सुख अनुभूति क्या और कैसे कर सकते है ?

उन्होंने कहा कि जब-जब वंशवाद का अतिरेक होता है उसकी परिणति आपातकाल जैसी अलोकतांत्रिक कृत्य में ही होती है। कांग्रेस का यदि लोकतंत्र में भरोसा होता तो कांग्रेस न्यायपालिका को भयादोहन का शिकार नहीं बनाती। कांग्रेस जब सत्ता में रहती है तो संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग करती है और जब विपक्ष में होती है तो उनका माखौल उड़ाती है। हाल के दिनों में कांग्रेस ने मुख्य न्यायाधीश के विरूद्ध महाअभियोग लाकर अपनी आपातकाल थोपने की दुष्प्रवृत्ति का ही सबूत दिया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा बढ़ायी है। इससे उलट कांग्रेस ने लोकतंत्र को बाधित करने के लिए संवैधानिक संस्थाओं चाहे चुनाव आयोग हो, सेना हो अथवा न्यायपालिका सबकी गरिमा का क्षरण किया और संसाधनों के भयादोहन करने का प्रयास किया है जो निदंनीय है। विडंबना यह है कि जिस आपातकाल की दुनिया में निंदा की गयी कांग्रेस आज भी पश्चाताप की मुद्रा अख्तियार नहीं कर सकी है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *