मादक पदार्थो के अवैध तस्कर सोहेल एवं हारिस को 8.40 ग्राम ;डक्द्ध मिथाइलीन डिऑक्सी मैथमफेटामिन (एक्सटेसी) के साथ क्राइम ब्रांच भोपाल ने किया गिरफतार

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

भोपाल // विनोद मिश्रा : 8770448757

 

●आरोपियों के कब्जे से जप्तषुदा मादक पदार्थ मिथाइलीन डिऑक्सी मैथमफेटामिन (एक्सटेसी) ;डक्ड।द्ध का नषा मानव शरीर के लिये मनोत्तेजक एवं जानलेवा है।

●क्राइम ब्रांच भोपाल के द्वारा पूर्व में भी गिरफतारशुदा आरोपी आमिर अली उर्फ बर्फ व मो0 रफीक से ब्राउन शुगर, एम.डी., गांजा काफी मात्रा में जप्त कर कार्यवाही की गई है।

●आरोपीगंण पूर्व में आमिर अर्ली उर्फ बर्फ से एम0डी0 क्रय करते थे, वर्तमान में क्राइम ब्रांच भोपाल के अप0क्रं0 147/20 धारा 25/27 आर्म्स एक्ट 8/20, 8/21, 8/22 एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में आरोपी जेल में है।

●वर्तमान में आरोपीगंण शाब खान निवासी नारियल खेडा थाना गौतमनगर से एम0डी0 क्रय करते थे। जो उक्त प्रकरण में फरार है।

●आरोपियों से जप्त 8.40 ग्राम एम0डी0 की 27720/- सत्ताईस हजार सात सौ बीस रूपये आकी गई है।

थाना क्राइम ब्रांच भोपाल की टीम को मुखबिर के जरिये सूचना प्राप्त हुई हारिस नामक व्यक्ति नूरमहल रोड का रहने वाला है अपने एक साथी सोहेल के साथ बडाबाग ग्राउण्ड, शाहजहांनाबाद में मकबरे के पास देर रात को आता है और दोनों वही खड़े होकर लोगों को सफेद पावडर एमडी बैचते हैं। अगर उन्हें पकडा गया तो काफी मात्रा में सफेद पावडर एमडी मिल सकता है। यदि जल्दी नहीं पकडा गया तो बेंचकर चले जायेंगे या खुर्द बुर्द कर देंगे। वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराकर प्राप्त दिषा-निर्देशों पर थाना क्राइम ब्राचं भोपाल की टीम गठित की गई। मुखबिर द्वारा बताये स्थान बडाबाग ग्राउण्ड, शाहजहांनाबाद पहुंचा एवं ग्राउण्ड की दीवार की आड से छुपकर देखा तो बडाबाग ग्राउण्ड, शाहजहांनाबाद में मकबरे के पास दो व्यक्ति दिखे जिसमें से एक सफेद रंग की स्कूटी पर बैठा दिखा तथा उसके पास ही में एक अन्य व्यक्ति खडा हुआ था।

मुखबिर के इशारे पर दोनो व्यक्तियो को स्टाफ व हमराह गवाहान की मदद से मय वाहन के घेराबंदी कर पकड़ा गया, पृथक-पृथक नाम पता पूछा तो स्कूटी पे बैठे व्यक्ति ने अपना नाम सोहेल तथा दूसरे ने अपना नाम हारिस निवासी भोपाल का होना बताया।सोहेल एवं हारिस की विधिवत तलाशी ली गई। तलाशी में दोनो की पेन्ट की जेब में मिले सफेद पाउडर के संबंध में पूछने पर संदेही सोहेल व हारिस द्वारा मादक पदार्थ एम0डी0 (डक्) ड्रग होना बताया। आरोपी सोहेल के कब्जे से 3.00 ग्राम तथा आरोपी हारिस के कब्जे से 5.40 मादक पदार्थ एम0डी0 पाया गया। आरोपीगणों का कृत्य धारा 08/22 एनडीपीएस एक्ट का पाया जाने से आऱोपीगणो के विरूद्ध अपराध क्रमांक 169/20 का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । साथ ही दो पहिया वाहन स्कूटी क्र. एमपी 04 यूई 7176 को भी जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया।

*गिरफतार आरोपियों की जानकारी –

1. सोहेल पिता मो. सईद उम्र 42 साल नि म.न. 135 नूरमहल रोड थाना कोतवाली भोपाल।

2. हारिस पिता रईस खान उम्र 33 साल नि. म.नं. 01, गली नं. 01, चौकी इमामबाडा, नूरमहल रोड, थाना कोतवाली भोपालफरार आरोपी – शाब खान निवासी नारियल खेडा थाना गौतमनगर भोपाल ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!