प्रिंट रेट से अधिक में खुलेआम बिक रही शराब – मूक दर्शक बना आबकारी विभाग

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल : 7509020406

 

मुलतार्ई। मुलताई शराब ठेकेदार द्वारा खुलेआम अंकित मूल्य से ज्यादा दामों पर शराब बेची जा रही है, लगातार अधिक मूल्य पर शराब बेचने का अब लोगों द्वारा विरोध किया जा रहा है। खुलेआम अधिक मूल्य पर शराब बेचने के मामले में आबकारी विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिससे आम लोगों के साथ खुली लूट मची हुई है। 260 रुपए अंकित मूल्य की बियर 350 रुपए में बेची जा रही है, वहीं एक्सपायरी डेट का माल भी बेचा जा रहा है। लोगों ने इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है।

पवित्र नगरी मुलताई में खुलेआम अवैध शराब बेचने का काम गली-गली चल रहा है, इसके साथ ही शराब दुकान से प्रिंट रेट से ज्यादा में शराब बेचकर ग्राहकों का खुला शोषण किया जा रहा है, विरोध करने वाले लोगों को ठेकेदार के लठैत डराकर ठेके से भगा रहे हैं। रोजाना शराब खरीदने वाले लोगों ने बताया कि शराब दुकान से बड़ी बोतल पर 80 से 100 रुपए प्रिंट रेट से ज्यादा वसूले जा रहे हैं। वहीं बियर सहित विस्की एवं रम की बोतलों पर भी अधिक राशि वसूली जा रही है। जब इस संबंध में शराब दुकान के काउंटर पर बैठे सेल्समेन से बोला गया कि आपके द्वारा प्रिंट रेट से ज्यादा पर शराब दी जा रही है तो उसके द्वारा कहा गया कि लेना हो तो लो, नहीं लेना तो मत लो, हमारी दुकान पर यही दाम है। जिससे साफ है कि शराब दुकान के माध्यम से लोगों से खुली लूट चल रही है। लोगों ने इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है।

गली-गली बेच रहे अवैध शराब

मुलताई खुलेआम अवैध शराब बेचने का काम किया जा रहा है। गली-गली में अवैध काउंटर खोलकर शराब परोसी जा रही है। पवित्र नगरी में वैसे तो शराब नहीं बेची जा सकती है, लेकिन आबकारी विभाग की लापरवाही से ठेकेदार की मनमानी खुलेआम चल रही है और गली-गली में शराब आसानी से मिल रही है। दिखाने के लिए कभी-कभार इन अवैध काउंटरों पर कार्रवाई होती है, लेकिन अभी तक प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पाई है। जिससे पवित्र नगरी में खुलेआम शराब परोसी जा रही है।
ढाबों पर सजती है महफिल
नगर के ढाबों पर भी खुलेआम शराब परोसी जा रही है, कुछ ढाबों से शराब बेची भी जा रही है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर मामला शून्य हो जाता है। नियमानुसार ढाबों पर बैठकर शराब नहीं पी जा सकती, नगर में बार भी है,लेकिन नगर के कुछ ढाबे पूरी तरह से बार में तब्दील हो गए है। शाम होते ही ढाबों पर खुलेआम शराब परोसने का काम शुरू हो जाता है। इस मामले में लोगों द्वारा लगातार कार्रवाई करने की मांग की जा रही है।

 गौरव पांडे आबकारी निरीक्षक मुलताई का कहना है

निर्धारित मूल्य से अधिक में शराब नहीं बेची जा सकती है, यदि मुलताई दुकान से अधिक में शराब बेची जा रही है तो उचित कार्रवाई की जाएगी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!