राजनीति ना करें, जनता हो रही परेशान: केजरीवाल

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

विशेष संवाददाता

 

दिल्ली में प्रदूषण की समस्या और पराली जलाने को लेकर सुबह ही केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बयान दिया था, जिसपर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने जवाब में कहा है कि हर साल उत्तर भारत में पराली जलने के कारण प्रदूषण फैलता है. इसे हमें साथ में मिलकर लड़ना होगा. राजनीति और एक दूसरे पर आरोप लगाने से कुछ नहीं होगा. लोग परेशान है.

देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या एक बार फिर आ गई है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में धुंध हो रही है, जिसकी वजह से काफी परेशानी हो रही है. अब इसी मुद्दे पर केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार में फिर बयानबाजी शुरू हो गई है. पराली जलाने को लेकर सुबह ही केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बयान दिया था, जिसपर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जवाब आया है.

अरविंद केजरीवाल ने अपने जवाब में कहा है कि बार-बार इनकार करने से कुछ नहीं होगा. अगर पराली जलने से सिर्फ चार फीसदी प्रदूषण हो रहा है तो फिर अचानक रात में ही कैसे प्रदूषण फैल गया? उससे पहले तो हवा साफ थी. यही कहानी हर साल होती है. कुछ ही दिनों में दिल्ली में प्रदूषण को लेकर ऐसा कोई उछाल नहीं हुआ है?

दिल्ली सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि इस बात को मानना होगा कि हर साल उत्तर भारत में पराली जलने के कारण प्रदूषण फैलता है और इसे हमें साथ में मिलकर लड़ना होगा. राजनीति और एक दूसरे पर आरोप लगाने से कुछ नहीं होगा, लोगों को नुकसान हो रहा है. कोरोना के वक्त में इस तरह प्रदूषण का संकट चिंता का विषय है.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!