सुशांत सिंह मामले में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाला वकील गिरफ्तार

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

विशेष संवाददाता

 

सुशांत सिंह मामले में सोशल मीडिया पर मनगढंत कहानी बनाने वाले आरोपी विभोर आनंद को IPC और IT एक्ट की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. मुम्बई पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान ने बताया कि, सुशांत सिंह और दिशा सालियान कि मौत के मामले में आरोपी विभोर आनंद फर्जी थियरी बनाकर फैला रहा था. साथ ही मुम्बई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहा था.

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशान्त सिंह राजपूत के मौत के मामले में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले एक शख्स को मुम्बई पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपी विभोर आनंद दिल्ली का रहने वाला और पेशे से वकील है। उस पर सुशासंत सिंह मौत के मामले में मनगढ़ंत कहानी बनाने, ट्वीट करने और इस केस से दूर- दूर तक संबंध नहीं रखने वाले लोगों को बदनाम करने का आरोप लगाया गया है।

मुम्बई पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान ने बताया की, सुशान्त सिंह राजपूत और दिशा सालियान कि मौत के मामले में आरोपी विभोर आनंद फर्जी थियरी बनाकर फैला रहा था। साथ ही मुम्बई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहा था। जिसके बाद जांच में जुटी मुंबई पुलिस ने विभोर आनंद को दिल्ली से गिरफ्तार किया और गुरुवार की रात को मुम्बई ले आई। आरोपी विभोर आनंद को आईपीसी और आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि मुम्बई पुलिस सुशान्त की मौत के बाद से ही ट्रोल आर्मी व फेक सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल के माध्यम से टारगेट पर थी जहां देश ही नही बल्कि विदेशों से सरकार व पुलिस के खिलाफ अफवाह फैलाई जा रही थी। सुशान्त केस से जोड़ कर गलत बातें लिखी जा रही थी। मुम्बई पुलिस के मुताबिक इस दौरान 80 हजार से ज्यादा फेक अकाउंट सक्रिय हुए थे, साइबर सेल इसकी जांच में जुटी है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!