तीन पत्रकारों पर व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप, तीनों गिरफ्तार

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

विशेष संवाददाता

 

लखनऊ में विधानसभा के सामने आत्मदाह के मामले में पुलिस ने 3 पत्रकारों की संलिप्तता पाई है, जिसके बाद बुधवार तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोप है कि 19 अक्टूबर को सुरेंद्र चक्रवर्ती ने किरायेदारी के विवाद के बाद खुद को मिट्टी का तेल डालकर विधानसभा के सामने आग लगा ली थी, जिसमें वह 60 प्रतिशत तक जल गया था. अस्पताल में भर्ती पीड़ित की हालत नाजुक है.

पुलिस ने पीड़ित को उकसाने और वीडियो बनाने के मामले में 3 पत्रकारों- जावेद ,नौशाद और शमीम की संलिप्तता पाई थी. जिसके बाद पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने एक अन्य मामले में पूर्व राज्यपाल के बेटे आलोक प्रसाद को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. दरअसल 13 तारीख को महराजगंज से आई एक महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा लिया. बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई थी.

डीसीपी सेंट्रल सोमेन वर्मा के मुताबिक, पुलिस ने दोनों मामलो में संलिप्त पाए जाने वालों और आत्मदाह के लिए उकसाने वाले लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से कॉल रिकार्डिंग और अन्य साक्ष भी बरामद किए गए हैं. इस पूरे मामले में उनकी संलिप्ता पाई गई है, जिसके बाद उन्हें जेल भेजा गया है. सुरेंद्र चक्रवर्ती वाले मामले में पत्रकारों पर पीड़ित को उकसाने और फिर वीडियो बनाने का आरोप है. इसलिए तीनों आरोपी पत्रकारों को जेल भेजा दिया गया है.

बता दें, मंगलवार को लखनऊ विधानसभा के सामने एक शख्स ने आत्महत्या की कोशिश की. बताया जा रहा है कि मकान मालिक से हुए विवाद के बाद शख्स ने आत्मदाह का प्रयास किया. उसने ज्वलनशील पदार्थ डालकर विधानसभा के सामने जान देने की कोशिश की. आग से बुरी तरह झुलसे शख्स को पुलिस ने सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत गंभीर है.

इसी महीने लखनऊ में विधानसभा के सामने एक महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया था. महिला का आरोप था कि महाराजगंज के रहने वाले अखिलेश तिवारी से उसकी शादी हुई थी जिसके बाद तलाक हो गया.

इसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली. शादी के बाद आसिफ सऊदी अरब चला गया. महिला का आरोप था कि आसिफ के परिजन लगातार महिला को प्रताड़ित कर रहे थे.

बता दें कि विधानसभा भवन के सामने इस तरह का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले एक मां-बेटी ने भी इसी तरह से खुद को जला लिया था. जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी. ये मां-बेटी अमेठी की रहने वाली थी


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!