किम जोंग ने सैन्य अधिकारी को सरेआम मरवाया, 90 गोलियों से किया छलनी!

Spread the love

12 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ हाथ मिलाकर दुनिया को शांति का संदेश देने वाले उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन की क्रूरता एक बार फिर सामने आई है। खबरों के मुताबिक, किम जोंग ने उत्तर कोरियाई सेना के एक लेफ्टिनेंट जनरल को सरेआम 90 गोलियों से छलनी करवा दिया। सैन्य अधिकारी पर जवानों को जरूरत से ज्यादा राशन बांटने का आरोप था।

दक्षिण कोरिया में स्थित उत्तर कोरियाई खबरों पर नजर रखने वाली वेबसाइट डेली एनके की खबर के मुताबिक, इस हत्या से पहले एक कमरे में सुनवाई हुई जहां उत्तर कोरिया वर्कर्स पार्टी के बड़े अधिकारी, मंत्री, सुप्रीम गार्ड कमांड, सेना के कई अधिकारी मौजूद थे। इसके बाद प्योंगयांग में सुनान जिले के कांग कॉन्ग मिलिटरी अकैडमी की फायरिंग रेंज में अधिकारी को सबके सामने मारा गया। अधिकारी की पहचान ह्योन जू सॉन्ग के तौर पर हुई है।

खबरों के मुताबिक, बीती 10 अप्रैल को ह्योन ने एक सैटलाइट लॉन्चिंग स्टेशन के लिए तेल आपूर्ति की जांच करते वक्त कहा था, हम रॉकेट और परमाणु हथियार बनाने के लिए और भूखे नहीं रह सकते। ह्योन के इस बयान को शासन के अनादर के तौर पर देखा गया।

ह्योन ने लॉन्चिंग स्टेशन पर मौजूद मिलिटरी अफसर और उनके परिवारों के लिए 1 टन ईंधन, 580 किलोग्राम चावल और 750 किलोग्राम मक्का भिजवाने का आदेश दिया। इसे पार्टी विरोधी कृत्य माना गया। ह्योन के साथ ही 9 अन्य भी आरोपी बनाए गए।

खबर के मुताबिक, जब ह्योन को फायरिंग रेंज ले जाया गया तो अन्य आरोपियों से उनपर 90 बार गोलियां दागने को कहा गया। हालांकि, यह पहली बार नहीं जब किम जोंग-उन के ऐसे आदेशों की खबरें आई हों। इससे हले भी किम एक बैठक में झपकी लेने पर अपने रक्षा प्रमुख ह्योंग योंग को मरवा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *