पूर्व विद्युत वितरण कम्पनी में बिजली के बिलों में अनियमितता कर किसानों व उपभोक्ताओं को जमाकर बिल पटाया जा रहा

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नईगढ़ी // कुमुद कुमार वर्मा  : 7225964740

नईगढ़ी डी.सी. म.प. पूर्व विद्युत वितरण कम्पनी में बिजली के बिलो मे काफी अनियमितता कर किसानों व उपभोक्ताओं को जमाकर बिल अदा करना।  यहां पदस्थ कनिष्क यंत्री महोदय की मेहरबानी से हो रहा है। यहां के कर्मचारी यानि मीटर रीडर ऐसे नियुक्त है कि 10साल से अधिक का समय गुजर जाने के बाद भी मीटर की रीडिंग नहीं लिए है।  10साल का इकट्ठा बिल कोई नहीं भर पाएगा है।

यंत्री महोदय जी किसानों का बकाया बिल न भरने के कारण किसानों के सर्विस के तारो को सीधे 11000 हजार के पोल में बंधवा देते है। इस समय किसान अपने खेतो में किसानी का काम कर रहे है।ऐसे समय में किसान को बिजली की सख्त जरूरत है।

किसान के पास इस समय जरूरत है पैसों की उसे इस समय खाद,बीज व ट्रैक्टर की जिताएं व बोबाई के इंतजाम म परेशान है। धान किसान के पास है पर अभी समिति खुली नहीं है इस कारण परेशानी बनी है।

सी.यम.हेल्प लाइन में शिकायत करने के बाद भी यंत्री जी उपभोक्ता से संपर्क ना करके अपने मनमानी तरीके से निराकरण करके उसका जवाब दे देते है।

ग्राम नरैनी के किसान संतोष कुशवाहा ने बताया कि हमारा पूरा पम्प का बिल जमा है,फिर भी जे. ई.साहब ने उनके पम्प के सर्विस तारो को निकाल कर11000हजार के पोल में बांध दिया गया है। हेल्प लाइन में शिकायत क्रमांक12631179 में इन्होंने दर्ज करबया था।

इस किसान ने विद्युत उपभोक्तामें भी शिकायत क्रमांक सी.1901707दर्ज कराया परन्तु कोई समाधान आज तक नहीं निकाल पाया।उक्त किसान बेरोजगार है।शासन के मंसानुसार यंत्री महोदय से फोन में संपर्क किया जाता है तो सिर्फ बाते बनाकर व काम का बहाना बताकर तक दिया जाता है।शासन व प्रशासन को भी समय समय पर अपने नौकरशाहों किखोज खबर लेते रहना चाहिए कि हमारे अफसर अपने कर्तव्यो का पालन कर रहे है अथवा नहीं कर रहे है।न तो कोई जन नायक सुनने वाला न ही कोई प्रशासन।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!