कांग्रेस एक बार फिर जनता की नजर में गिरी इस बार कश्मीर को लेकर लगे इल्जाम तो गंभीर आरोप की और इशारा करते है गुपकार अलायंस ?

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

मुंबई // गुणवंत सिंह बघेल : 9967086023

 

कांग्रेस एक बार फिर जनता की नजर में गिरी इस बार कश्मीर को लेकर लगे इल्जाम तो गंभीर आरोप की और इशारा करते है गुपकार अलायंस ?

भारत में रहकर भारत का खाकर भारत के साथ लोग गद्दारी धोखा करने से भी बाज नहीं आते है, जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने ३७० का विरोध किया हाल ही दिनों में और तो और चीन की पैरवी की वो कश्मीर में अपनी उपस्थिति दखल करे सबके सामने चीन का नाम लिया नेता फारुक अब्दुल्ला ने और खास बात इनके जो मिलाजुला एलायंस में भारत की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस का भी नाम आने की बात उजागर हो चुकी है।

 

कांग्रेस पे आरोपों की भरमार है और आये दिन उसको उन आरोपों से सामना करना पड़ता है और अभी हालिया में कश्मीर को लेकर उस पर इल्जाम लगे और उनका सामना कर पड़ रहा है इस बार कांग्रेस का कश्मीर में गुपकार अलायंस मिलीजुली में कांग्रेस की उपथिति को लेकर भारतीय जनता पार्टी जबरदस्त तरीके से प्रहार कर रही है। देश विरोधी ताकतों का साथ देना पे लगे इल्जाम की गुपकार अलायंस को चीन और पाकिस्तानी के सहारे चलने पर इसको गुप्तचर अलायंस बोलै गया।

कांग्रेस ने आखिरकार गुपकार अलायंस में जुड़ने की पेशकश की और समय भी लिया निर्णय लेने में क्यूंकि कांग्रेस को कुछ समझ ही नहीं आरा था की जुड़े की नहीं ? निर्णय ना लेने की सूरत में बहुत ही असमजंस में थी मगर आखिरकार देशविरोधी संश्थानो गुपकार अलायंस से जुड़ ही गई जिसके जुड़ते ही भारतीय जनता पार्टी ने हमला बोल दिया और कांग्रेस को उसकी जमीन दिखाकर अपना मुहं आईने में दिखने को मजबूर कर दिया।

गुपकार अलायंस में जुड़ते ही कांग्रेस के भारतीय जनता पार्टी उस पर सवालिया निशाँ लगा दिया और सवालो की घेरे में ले लिया। क्यूंकि जितनी भी पार्टिया है इस मिलीजुली गठबंधन में इन सबका एक ही मकसद है की सभी मिलकर डीडीसी चुनाव में जम्मू कश्मीर में जो नियम कानून लगाते जा रहे है उन सभी को हर हाल में हारना है सबका मन्त्र है — गुलाम अहमद मीर, अध्यक्ष, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस

इन सबको देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के संबित पत्र ने कांग्रेस की सोनिया गाँधी के साथ साथ राहुल गाँधी से सवाल किये की जम्मू कश्मीर में नाही चीन की कानून है और नाही पाकिस्तान क तो इस तरह के जबरदस्ती वक्तव्य क्यों दिए जा रहे है। जबकि सबको मलोंम है यहाँ हिन्दुस्थान का कानून है। इसका मूल कारण है ३७० धारा जम्मू कश्मीर से हटना इसी की वजह से वहां की रियाशतदां लोग पार्टी सबकी दुकाने पूरी तरह से बंद समाप्त के साथ साथ बर्बाद हो गई जिनके इशारे में ये जम्हूरियत के नाम पे कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद का कारखाना बना दिए और इन लोगों को ३७० धारा हटने से इनकी सभी सियासत पूरी तरह नष्ट बर्बाद हो गई।

इन सबने मिलकर कश्मीर में कश्मीरियों की दुहाई देते हुए पीएजीडी ( पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन का गठन कर दिया गया इस तरह कहते हुए इन सभी नेताओ के दोहरे चेहरे सामने आ गए क्यूंकि ३७० धारा हटने के बाद जम्मू कश्मीर में बहुत ही अच्छा सुखद अनुभव हुआ बदलवा के कारण और अपना वजूद समाप्त होते देखकर गठबंधन में सभी शामिल पार्टिया की क्रिया चरित्र दोमुहें तरह की बातें सामने आने लगी जिससे इन सभी पार्टिया समाप्त होने की कगार में है।

जम्मू कश्मीर में गुपकार एलायंस गठबंधन का दोमुहा रवैया देखने को मिला इनके चरित्र में में दोहरापन नजर आया जिसके सबूत मिले। मेहबूबा मुफ़्ती और फारुख अबदुल्ला पिछले ७० सालों से भारत का विरोध करते रहे और जहर उगलते रहे जिसकी वजह से सत्ता में बने रहे लम्बे समय और खूब मजे किये और खूब मलाई खाई मगर ३७० धारा जैसे ही हटी तो इन दोनों नेताओ और दूसरी लोकल पार्टियों का कटोरा जैसे किसी ने छीन लिया हो और बर्बाद हो गए इसलिए ये सभी पार्टिया बड़ी परेशान हैरान है और उपा से जम्मू कश्मीर मे चुनाव की कोई डेट नहीं आई की कब होंगे वह चुनाव और चुनाव को देखते हुए फिर से अपने कटोरे में मलाई चखने के लिए मौके की तलाश में लग गए क्यूंकि जल्द आने वाले समय में डीडीसी (जिला विकास परिषद् के चुनाव है )

घाटी में यानी जम्मू कश्मीर में टोटल २० जिले है और २८० सीटों में सभी जिलों में विकास परिषद् का चुनाव होना है सबसे बड़ी बात घाटी के सभी जिलों में विकास परिषद् कमेटी है उनके सभी अध्यक्षों को राज्यमंत्री का दर्जा मिला हुआ जिसको देखते हुए जो कभी अपने को खासमखास मानते थे जो आज आम हो गए है पूर्व के साथ साथ विधायक दुबारा इसको पाने की होड़ में लग गए है।

हुए भारत की सबसे बड़ी पार्टी जो कभी हुआ करती थी वो अब गुपकार अलायंस का हिस्सा बन गई और उनकी गोद में बैठ गई क्यूंकि उसको पता है की वो अकेले दम पे जम्मू कश्मीर में अब चुनाव नहीं लड़ सकती क्यूंकि भारतीय जनता पार्टी मोदी सरकार ने एक से बढ़कर एक बड़े निर्णय लेकर जम्मू कश्मीर में विकास की आंधी बड़े बड़ी पार्टी गाँधी गुपकार अलायंस का दामन थमने में देरी नहीं की क्यूंकि उनको पता है की जम्मू कश्मीर की जनता के सामने सब उजागर हो गया की सिर्फ ७० सालों से उनको गुमराह किया गया बेब्कुफ़ बनाया गया और आगे नहीं बनना चाहते और इसी का फायदा भारतीय जनता पार्टी को होने वाला है इसलिए उसने कांग्रेस और गुपकार अलायंस पे अपने नुकीले तीर के रूप में सवालिया निशाँ लगाते हुए सवालों की भरमार कर दी यही भारतीय जनता पार्टी की फिल्म बनने वाली है .

अभी तो सिर्फ टैलर देखने को मिला है जल्द पिक्चर सबके सामने आएगी और उसका मूलमंत्र सिर्फ सिर्फ भारत के भावी यशस्वी ईमानदार कर्मठ ओजस्वी मेहनती प्रधानमंत्री प्रधानसेवक जी श्री नरेंद्र मोदी जी का विकास “विकास “सिर्फ विकास जो जनता जान चुकी है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!