सबलगढ़ रविवार शाम को अचानक हुई तेज बारिश के साथ ओले गिरे

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

व्यूरो चीफ, सबलगढ // अनुप राजपूत 8959955332

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

 

सबलगढ़ रविवार शाम को अचानक हुई तेज बारिश और गरज चमक के साथ ओले पड़े करीब आधे घंटे तक तेज बारिश के साथ ओले पड़े ओले पड़ने से किसानों के द्वारा वोई गई फसल पूरी तरह से चौपट हो गई

अब किसान की नजर शासन प्रशासन पर है क्या शासन-प्रशासन उसकी फसल या बीज का मुआवजा दिलायेगी ?

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की सबलगढ़ तहसील में रविवार को ओले गिरे और जिले के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। वही दीपावली के बाद से ही देश का मौसम बदलने जा रहा है। जानकारों का अनुमान है कि 14 नवम्बर के बाद से एक नया सिस्टलम बन रहा है जो कि अनेक राज्योंह में बारिश लाएगा। स्काियमेट वेदर का ताजा अनुमान है कि देश के 7 राज्यों के 70 शहरों में अगले दो दिन तक तेज हवाओं के साथ हल्कीे से तेज बारिश होने की संभावना है।

इस बारिश के चलते तापमान भी घटेगा और सर्दी बढ़ेगी। इन 7 राज्यों में मुख्यं रूप से दिल्ली, मध्यच प्रदेश, राजस्थाीन और उत्तगर प्रदेश के कई शहर हैं। स्का यमेट के अनुसार आगामी 24 घंटों में दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब, उत्तरी और उत्तर पूर्वी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश में वर्षा की गतिविधियां हो सकती हैं।

मौसम विभाग के अनुसार कोमोरिन क्षेत्र पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस सिस्टम से बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिमी भागों और इससे सटे तटीय तमिलनाडु तक एक ट्रफ बनी हुई है। जम्मू कश्मीर के पास एक नया और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ आ गया है। इस सिस्टम के प्रभाव से पंजाब और इससे सटे भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार इन सभी परिस्थितियों के चलते अगले 24 घंटों में देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है।

इधर, भोपाल स्थित मौसम कार्यालय ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग तथा मंदसौर व नीमच जिलों में कहीं-कहीं गरज- चमक के साथ बारिश की आशंका जताई है। प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम सामान्य रूप से शुष्क रहेगा। रविवार शाम को भी ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में कई स्थानों पर ओलावृष्टि और बारिश हुई है। मुरैना जिले के सबलगढ़ तहसील के टेंटरा क्षेत्र में इस दौरान ओले गिरे और तेज बारिश हुई जिससे जीवन अस्त-व्यस्त हो गया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!