जानिए आजकल लड़कियां क्यों रहना पसंद करती हैं अनमैरिड….

Spread the love

शादी और रिलेशनशिप के साइड इफेक्ट्स देखकर आजकल लड़कियां अनमैरिड रहना ज्यादा पसंद करती हैं। जिनकी शादी हो भी गई है वह भी यही सोचती हैं कि काश वह अनमैरिड ही होती। आज हम आपको बताएंगे कि आखिर क्यों आजकल लड़कियां शादी की बजाए अनमैरिड रहना ज्यादा पसंद कर रही है।

अपने करियर के लिए- लड़कियां चाहे कितना भी पढ़ी हो लेकिन शादी के बाद उनकी स्टडी धरी की धरी रह जाती है। बेशक वह घर और ऑफिस दोनों एक साथ मैनेज कर लें लेकिन दोनों संभालने के बाद भी हमबैंड और परिवार वाले कभी खुश नहीं होते।

हर बात पर रोक-टोक- आज के समय में हर लड़की अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीना पसंद करती है। उन्हें यह बिल्कुल पंसद नहीं होता कि कोई भी किसी भी बात को लेकर उन्हें बार-बार टोके। इस बिहेवियर से ज्यादा बढ़िया लड़कियां को अनमैरिड रहना लगता है।

सैक्रिफाइस करना- शादी के बाद लड़की को अपने सरनेम से लेकर कपड़ों तक, हर चीज सैक्रिफाइस करनी पड़ती है। धीरे-धीरे उनकी पसंद नापसंद और पार्टनर की पसंद ही उनकी खुशी बन जाती है। ऐसी सिचुएशन में लड़कियों का दोबारा से अनमैरिड हो जाने का दिल करता है।

दोस्तो को तो भूल ही जाओ- बचपन से आप जिन दोस्तो के साथ खेलते हुए बड़े होते हैं शादी के बाद आपको उन्हें भी भूलना पड़ता है। आप अपने दोस्तो से न ही कोई बात शेयर कर पाती हैं और न ही उनके साथ बाहर जा पाती है, जिसका नतीजा होता है स्ट्रेस।

प्राइवेसी तो भूल ही जाओ- सिर्फ लड़का ही नहीं बल्कि लड़कियों को भी शादी के बाद प्राइवेसी का पूरा हक होता है। फिर चाहे वह अपने पति के साथ अकेले बाहर जाना चाहती हो या फिर अपने पति के कोई बात शेयर न करना चाहती हो।

शादीशुदा का टैग- शादी के बाद लड़के तो फ्री माइंड होकर घूम सकते हैं लेकिन लड़कियों के साथ तो शादी का टैग लग जाता है। शादीशुदा का टैग लग जाने के कारण आपके दोस्त भी बात करने से कतराते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *