भोपाल क्राइम ब्रांच द्वारा अवैध मादक पदार्थ के कारोबार मे लिप्त तीन गांजा तस्कर को किया गिरफतार, 26 किलो गाँजा व 01 एक्टिवा वाहन जप्त

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

 

एक्सप्रेस ट्रेनो के जनरल बोगी के बाथरूम की वॉलशीट के अंदर गांजे के पैकेट छुपाकर लाये जाते थे।
ऽविशाखापटनम, टीटलागढ उडीसा से ट्रेन में बैठकर गांजा तस्कर माल लेकर आते थे।
ऽगांजा तस्कर रात में भोपाल में पहुचने वाली ट्रेनो से सफर करते थे। 

भोपाल : थाना क्राइम ब्रांच पुलिस भोपाल को मुखबिर के जरिये सूचना प्राप्त हुई कि 03 लोग, एक्टिवा स्कूटी से हबीबगंज रेल्वे नाका के पास पुल के नीचे गाँजा लेकर आते है वहाँ से लोगो को गाँजा सप्लाई करते है।
मुखबिर की सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया व प्राप्त निर्देशों के आधार पर बताये स्थान हबीबगंज रेल्वे नाका के पास पुल के नीचे पहुचें जहां जाकर देखा की बताये हुलिये के संदिग्ध व्यक्ति खडे हुए है। जिनमें से दो व्यक्तियो के पास एक प्लास्टिक की सफेद बोरी में व एक व्यक्ति के पास से सफेद रंग का प्लास्टिक के थैला रखा हुआ है।
उक्त संदिग्ध तीनो व्यक्तियों को हमराह स्टाफ की मदद से घेराबंदी कर पकडा व सूचना से अवगत कराकर तलाशी ली गई। तलाशी में तीनो व्यक्ति मादक पदार्थ गांजा रखे हुये मिले। आरोपीगंण लोगो को गाँजा बेचने की नियत से खड़े हुये थे।

आरोपियों से जप्त सामग्री –

उक्त आरोपीगणों का कृत्य धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत दण्डनीय पाये जाने से मौके पर संपूर्ण वैधानिक कार्यवाही की जाकर तीनो आरोपीगणों के कब्जे से कुल 26 किलो मादक पदार्थ गाँजा कीमती करीबन 2 लाख 60 हजार रुपये व 01 एक्टिवा स्कूटी ब्लेक कलर को विधिवत जप्त किया जाकर तीनो आरोपीगणों को गिरफ्तार किया गया। जिनके विरुद्ध थाना क्राइम ब्रांच भोपाल में अप.क्र. 193/20 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

वारदात का तरीका –

पूछताछ में पाया कि आरोपी सुनील व दीपक विशाखापटनम और टीटलागढ उडीसा के एक व्यापारी से अवैध मादक पदार्थ गांजा पैकेट के रूप में बेगो में भरकर रेलवे स्टेशन तक लेकर आते है एवं यात्री ट्रेनो के जनरल व स्लीपर बोगी के टॉयलेट में वॉलशीट और साईड वॉलशीट के स्क्रू खोलकर उसमें पैकेट भरकर रख देते है उसके पश्चात अन्य बोगी में जाकर बैठ जाते है। भोपल स्टेशन के पहले टॉयलेट में जाकर पुनः वॉलशीट के स्क्रू खोलकर उसमें रखे गांजे के पैकेट बैग में भरकर स्टेशन आने के पहले अपने साथी को फोन करके हबीबगंज से भारत टॉकीज (भोपाल स्टेशन) के मध्य किसी परिस्थिति अनुसार निर्धारित स्थान पर बैग फेक देते है जिसे उनका साथी उठा लेता है और वापस एक स्थान पर एकत्रित होकर उस माल का संबंधित गांजे के अवैध धंधो में लिप्त बदमाशों को सप्लाई कर देते है। इस कार्य को वह बहुत सतर्कता व चालाकी के साथ करते है और भोपाल में रात्रि को पहुचने वाली ट्रेनो का उपयोग करते है। इनके द्वारा भोपाल के 1. राजू पारदी निवासी- सूखी सेवनिया, 2. जितेन्द्र कुचबंदिया निवासी- छोला, 3. विरमा निवासी – इतवारा, 4. जैकी उर्फ करन निवासी – उडिया बस्ती कैंची छोला भोपाल को सप्लाई किया जाता है। गांजे की खेप क्राइम ब्रांच भोपाल के द्वारा पकडे जाने की भनक लगते ही फरार हो गये है, जिनकी तलाश जारी है। इनका कार्य क्षेत्र भोपाल के अलावा उत्तर भारत के राज्यों जिनमें दिल्ली, जयपुर, झांसी है जिनमें यह अवैध मादक पदार्थ गांजा सप्लाई करते है।

आरोपियों की जानकारी –

1. सुदीप उर्फ कल्ला उटवार पिता ग्यारसालाल उम्र 24 साल निण् मकान नंण् 03 नवजीवन कालोनी छोला रोड भोपाल – पूर्व में भी अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा बेचने के मामले में बंद हो चुका है।
2. दीपक किमार पिता श्री बाबूलाल प्रजापति उम्र 27 साल निण् ज्ञानोदय स्कूल के पास बाग मुगालिया भोपाल
3. सुनील वंशकार पिता मथुरा प्रसाद उम्र 32 साल निण् म.नं. 1707 न्यू ब्लाक कैंची छोला भोपाल।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!