विधानसभा कर्मर्चारियों के लिए बनेंगे नए आवास, सामयिक अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने किया भूमिपूजन विधायक विश्रामगृह परिसर में कर्मचारियों के लिए 40 आवासों का होगा निर्माण

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

 

मध्यप्रदेश विधानसभा के सामयिक अध्यक्ष श्री रामेश्वर शर्मा ने सोमवार को विधायक विश्रामगृह परिसर में विधानसभा एवं राजधानी परियोजना प्रशासन में कार्यरत कर्मचारियों के निवास हेतु प्रस्तावित 40 नए आवासों के निर्माणकार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर विधानसभा के प्रमुख सचिव श्री ए.पी.सिंह, राजधानी परियोजना प्रशासन के ईएनसी जवाहर सिंह, स्थानीय पार्षद दिनेश यादव, विधानसभा सचिवालय के अधिकारीगण एवं अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए सामयिक अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि 20-22 साल से इन आवासों के निर्माण की योजना पेंडिंग थी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की इच्छा थी कि जल्द से जल्द कर्मचारियों के लिए नए आवास बनें,ताकि वे पुराने आवासों की जगह नए मकानों में सुख से जीवन व्यतीत कर सकें। श्री शर्मा ने कहा कि अध्यक्ष बनने के उपरांत जब मेरे संज्ञान में यह जानकारी आई कि कर्मचारियों के आवास निर्माण का कार्य लंबे समय से लंबित है तो मैंने नगरीय विकास एवं आवास विभाग से 6 करोड़ 63 लाख रूपए इस प्रोजेक्ट के लिए स्वीकृत करवाए और अब कर्मचारियों के लिए नए आवास निर्माण का कार्य प्रारंभ हो रहा है।

श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और प्रदेश में मुख्ययमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2022 तक हर आवासहीन को आवास उपलब्ध कराने की दिशा में तेजी से कार्य चल रहा है। श्री शर्मा ने बताया कि स्र्माट सिटी प्रोजेक्ट में भी कर्मचारियों के लिए 1400 नए आवास फ्लेट के रूप में निर्मित किए जा चुके हैं। शीघ्र ही मुख्यमंत्री जी उन कर्मचारियों को उन आवासों की चाभी भी सौंपेंगे।

इस अवसर पर विधानसभा सचिवायल के प्रमुख सचिव श्री ए.पी. सिंह ने बताया कि कर्मचारियों के लिए नवीन आवासों का निर्माण 2 एकड़ क्षेत्र में किया जा रहा है। यहां तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए 20 एच टाइप एवं 20 आई टाइप आवासों का निर्माण किया जाएगा। आवासों के लिए 4 ब्लाक निर्मित किए जाएंगे, एक ब्लाक में 10 आवास रहें। इसके साथ ही बगीचे एवं पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!