BJP को वोट नहीं दिया तो दलित परिवार को गांव से बाहर निकाला, अब SP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठा परिवार

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

 

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक दलित परिवार ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। परिवार का कहना है कि हाल ही में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा उपचुनाव में उन्होंने बीजेपी को वोट नहीं डाले तो दबंगों ने उन्हें गांव निकाला दे दिया। परिवार का कहना है कि उन्होंने उपचुनाव में कमल के फूल को वोट ना देकर बसपा को वोट दिया था इसलिए उन्हें गांव से बाहर कर दिया। अब पूरा परिवार एसपी ऑफिस के सामने धरने देकर न्याय की गुहार लगा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, विधानसभा की 28 सीटों में से शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा सीट पर भी 3 नवंबर को उपचुनाव हुए। यहां के बैराड़ थाना के झलवासा गांव के हरवीर सिंह व उसके परिवार ने बीजेपी प्रत्याशी और राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा को वोट न देकर बसपा प्रत्याशी को वोटिंग की। हालांकि इस उपचुनाव में राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा की शानदार जीत हुई। अब इससे गुस्साए दबंगों ने उसे गांव निकाला ही दे दिया, जिसके बाद उसने पुलिस में भी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो दलित परिवार अब एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गया है और चूल्हा जलाकर भोजन बना रहा है।

पीड़ित हरवीर सिंह का आरोप है कि उपचुनाव में कमल के फूल को वोट नहीं दिया तो राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा के रिश्तेदार उसे व उसके परिवार को प्रताड़ित कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ राजनैतिक दबाव के चलते पुलिस भी हमारी शिकायत सुनने की बजाए उल्टा हम पर ही झूठे मुकदमे दर्ज कर बार बार जेल भेज देती है।

सूत्रों की माने तो धाकड़ समाज के कुछ लोगों ने पंचायत में शिकायत कर दी कि हरवीर सिंह के परिवार ने भाजपा को वोट नहीं दिया है, इसी बात पर दलित परिवार का गांव निकाला कर दिया गया। आखिरकार पीड़ित परिवार ने अब एसपी ऑफिस के बाहर डेरा लगा लिया है। पीड़ित का साफ कहना है कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिल जाता वे यहां से नहीं उठेंगे। वही मामला मीडिया के सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। शिवपुरी एएसपी प्रवीण कुमार भूरिया मामले की जांच की बात कही है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!