क्या अधूरी और कमजोर ऑस्ट्रेलिया टीम पर भारी पड़ सकेगी भारतीय T20 टीम

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ भोपाल  // अनुज भारद्वाज : 9685795979

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 9893221036

 

वनडे सीरीज हारने के बाद भारत के पास अपना खोया सम्मान पाने का अच्छा मौका

कल ऑस्ट्रेलिया के मनुका ओवल ,कैनबरा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 श्रंखला का आगाज हो रहा है । वनडे सीरीज 2-1 से गॅवाने के बाद भारत के पास हिसाब बराबर करने का एक अच्छा मौका है।

सलामी बल्लेबाज और अनुभवी गेंदबाज की कमी ऑस्ट्रेलिया को खल रही है जिसका फायदा भारतीय टीम को मिल सकता है। भारतीय T20 टीम ओडीआई के मुकाबले ज्यादा संतुलित नजर आ रही है।

सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है? इसके बारे में जान लीजिए।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम के लिए टी20 सीरीज में ओपनर के तौर पर शिखर धवन के साथ ओपनिंग करते दिखेंगे, क्योंकि टी20 क्रिकेट में बतौर ओपनर केएल राहुल का रिकॉर्ड शानदार है। नंबर तीन पर खुद कप्तान कोहली होंगे। अगर कप्तान विराट कोहली विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन को खिलाते हैं तो फिर नंबर चार पर आपको श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे में जंग देखने को मिल सकती है

छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या होंगे, जबकि सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा की जगह पक्की मानी जा रही है। गेंदबाजी विभाग में भारतीय टीम कुलदीप यादव के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर के साथ मैदान पर उतर सकती है। शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन को भी खिलाना एक बड़ी समस्या टीम मैनेजमेंट के लिये रहेगी, क्योकि दोनो ने आखरी वनडे मे अच्छी गेंदबाज़ी करी थी।

वही दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया बड़ी उलझन मे पड़ गई है। डेविड वार्नर के रूप मे ओपनर की कमी टीम को खलेगी, और आल राउंडर मे स्टोइनिस की चोट एक बड़ी दिक्कत है, उनके खेलने की संभावना कम है।
एक्सपर्ट्स का कहना है कि कल का गेम हाई स्कोरिंग रहेगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!