भारत सरकार ने पब्जी (PUBG) गेम को क्या बैन और पब्जी खेलने वालो को लगा झटका अब दुबारा शुरू …

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

मुंबई // गुणवंत सिंह बघेल : 9967086023

 

भारत सरकार ने पब्जी (PUBG) गेम को क्या बैन और पब्जी खेलने वालो को लगा झटका अब दुबारा शुरू …

पब्जी गेम भारत में पहले से ही बैन किया हुआ था भारत सरकार ने चीन के दूसरे एप्प के साथ मगर बाद में खबर आई की पब्जी गेम दुबारा शुरू किया जायेगा। इस खबर को तब विराम लग गया जब पता चला की “मीडियानामा” ने एक आरटीआई लगाईं थी और दूसरी आरटीआई GEM Esports द्वारा लगाई गई थी। और उसमे भारत सरकार से पुछा गया था की क्या भारत सरकार के मंत्रालय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने गूगल और ऐप्पल के एप्प स्टोर से क्या पब्जी गेम मोबाइल इंडिया को भारत में दुबारा डेब्यू शुरू करने की परमिसन दे दी है क्या ?

पब्जी गेम बंद होने के बाद फिर खबर आई थी कुछ समय पहले की पब्जी गेम दुबारा शुरू हो सकता है सरकार जल्दी से जल्दी परमिसन दे देगी जिससे पब्जी खेलने वालो की चेहरे खिल गए थे मगर भारत सरकार के मंत्रालय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने पब्जी मोबाइल इंडिया को किसी भी प्रकार की लांच या शुरू करने की परमिसन नहीं दी है। इसकी जानकारी २ आरटीआई लगाई गई थी उसके उत्तर में बताया गया है। क्यूंकि दोनों आरटीआई के माध्यम से पुछा गया था की Krafton और उनके पार्टनर सहायक पब्जी कारपोरेशन ने जानकारी मांगी थी की क्या इसको दुबारा पब्जी मोबाइल की लांचिंग की परमिसन को लेकर मांग की थी जिससे इनको पता चला।

इन सब आरटीआई के बाबजूद और भी अलग से एक आरटीआई लगाई गई थी इसके जबाब देते हुए भारत सरकार के मंत्रालय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने कहा था की पब्जी गेम को शुरू करने या लांचिंग की बिलकुल भी परमिसन नहीं दी है ये दिनांक १२ दिसंबर को अपने बात कही। भारत सरकार भारत सरकार के मंत्रालय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने इसी साल सितंबर को भारत से पब्जी मोबाइल के साथ साथ ११८ चीनी एप्प को बंद कर दिए थे। क्यूंकि देश की सुरक्षा की बात थे इसलिए इन सब चीनी एप्प को बैन किया गया था। बैन के बाबजूद पब्जी कारपोरेशन लगातार भारत सरकार से गुहार लगा रहा था की बैटल रॉयल गेम को दुबारा शुरू किया जा सके। इन जानकारी के साथ साथ आप सभी को बताना चाहेंगे की पाबजी आपको बता दें कि कंपनी लगातार PUBG मोबाइल इंडिया गेम को लेकर टीज कर रही थी लेकिन अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ था कि इस गेम को कब लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा इस बात का भी खुलासा नहीं हुआ था कि PUBG कारपोरेशन या फिर इसकी इंडियन सब्सिडरी को भारत सरकार से मंजूरी मिली है या नहीं.

इन जानकारी के साथ साथ आप सभी को बताना चाहेंगे की पब्जी मोबाइल इंडिया गेम को लेकर टीज हो रही थी मगर कब शुरू होगा इसकी कोई जानकारी नहीं प्राप्त हुई साथ साथ पब्जी कारपोरेशन को भारत सरकार भारत सरकार के मंत्रालय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) भारत में इंडियन सब्सिडरी को परमिसन मिली है की नहीं ???? इसकी भी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!