डेढ़ लाख का इनामी डकैत महेंद्र पासी पुलिस एनकाउंटर में ढेर

Spread the love

एमपी में आतंक का पर्याय बन चुके डेढ़ लाख के इनामी डकैत को यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। यूपी के इंस्पेक्टर भी घायल हुए हैं जिनको उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इलाहाबाद जिले के फूलपुर थाना अंतर्गत इफको फैक्ट्री के समीप बुधवार की रात डेढ़ लाख का इनामी डकैत महेंद्र पासी उर्फ धोनी केवटों के घर में छुपा हुआ था। इसकी सूचना मिलने पर देर रात इलाहाबाद क्राइम ब्रांच व फूलपुर थाने की पुलिस ने घेराबंदी कर दी।

पुलिस ने जैसे ही डकैत को सरेंडर करने के लिए ललकारा तो उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें डकैत को गोली लगी और वह वही ढेर हो गया। मुठभेड़ में फूलपुर थाने के इंस्पेक्टर संजय राय भी घायल हो गए जिनको तत्काल उपचार के लिए इलाहाबाद के एसआरएन अस्पताल ले जाया गया।

उनके बाह में गोली लगी है। मारे गए डकैत के कब्जे से पुलिस ने असलहा बरामद किया है। देर रात उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया। यह डकैत यूपी व एमपी में वांटेड था और पुलिस लंबे समय से इसकी तलाश कर रही थी। इसके खिलाफ हत्या अपहरण जैसे कई संगीन अपराध दर्ज थे। एमपी पुलिस ने डकैत खिलाफ 50,000 व यूपी पुलिस ने 100000 का इनाम घोषित किया था।

गिरोह के सभी बदमाशों के पकड़े जाने के बाद धोनी जंगल में अकेला पड़ गया था। जहां वह खतरा महसूस कर रहा था। कुछ माह पूर्व पुणे चला गया था। उसका लोकेशन ट्रेस होने पर आईजी द्वारा गठित टीम पुणे गई थी लेकिन वह पुणे से भागकर सूरत आ गया। पुलिस की टीम ने सूरत में भी उसकी काफी तलाश की थी लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस के मूवमेंट की खबर डकैत को लग गई थी जो वहां से भागकर इलाहाबाद आ गया और यहां कुछ केवटों यहां छिपकर फरारी काट रहा था।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *