आम आदमी पार्टी : प्रदेश के नागरिकों पर कर्ज का बोझ डाल रही है शिवराज सरकार: दुष्यंत दांगी

Spread the love

आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव ने बताया भाजपा सरकार को वित्त प्रबंधन में नाकाम

भोपाल, आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव दुष्यंत दांगी ने राज्य की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए कहा है कि भाजपा सरकार प्रदेश के नागरिकों को कर्ज के तले दबा रही है। प्रदेश में किसान तो कर्ज से बुरी तरह परेशान है ही, अन्य वर्ग भी इस कर्ज की मार झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भारी वित्तीय संकट से जूझ रही है और वह केंद्र सरकार से भी आर्थिक मदद नहीं ले पा रही है।

कांग्रेस नीत यूपीए के शासनकाल में शिवराज सिंह केंद्र से आर्थिक मदद न मिलने की बात करते थे, लेकिन अब भाजपा की सरकार केंद्र में है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें केंद्र से मदद नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा टैक्स मध्य प्रदेश में है, इसके बावजूद सरकार के भ्रष्टाचार के चलते प्रदेश आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। इसी वजह से प्रदेश में 15 साल बाद ओवर ड्राफ्ट की स्थिति बनी है और इसका सीधा सा अर्थ है कि भाजपा सरकार प्रदेश का वित्त प्रबंधन करने में नाकाम रही है।

उन्होंने कहा कि बीते कुछ ही महीनों में सरकार 4000 करोड़ का नया कर्ज ले चुकी है। मौजूदा हालात से निपटने के लिए सरकार और अधिक कर्ज की जरूरत है। हाल ही में विधानसभा सत्र में 11 हजार करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट सरकार लाई, लेकिन इतनी रकम जुटाना भी सरकार के लिए संभव नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के नाम पर मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर रही है जिसका बोझ प्रदेश के आम नागरिकों पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज मध्य प्रदेश पर 1 लाख 83 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की उधारी है। इस तरह प्रदेश के हर नागरिक पर 15 हजार रुपए से ज्यादा का कर्ज है। हालात यह है कि प्रदेश के कर्मचारियों को वेतन देने के लिए ही राज्य सरकार 2000 करोड़ से ज्यादा का कर्ज ले रही है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *