कलेक्टर ने स्कूल में चखकर देखी मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूल, आंगनबाड़ी एवं अस्पताल का औचक निरीक्षण

Spread the love

बैतूल | कलेक्टर श्री शशांक मिश्र 16 जुलाई को ग्रामीण क्षेत्र टिगरिया, लापाझिरी में संचालित स्कूल, आंगनबाड़ी एवं अस्पतालों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने स्कूलों में मध्यान्ह भोजन चखा एवं बच्चों से पढ़ाई की जानकारी ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर श्री मिश्र पूर्वान्ह 11.30 बजे प्राथमिक शाला टिगरिया पहुंचे।

यहां शाला में पदस्थ दोनों शिक्षक उपस्थित मिले, लेकिन बच्चों की उपस्थिति कम मिलने पर पर्याप्त उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मध्यान्ह भोजन भी चखा एवं भोजन की गुणवत्ता में सुधार करने के निर्देश दिए। शाला के निरीक्षण के दौरान कमरों की दीवारों पर पुराने एवं अस्पष्ट पोस्टर लगे पाए जाने पर उन्हें तत्काल बदलने एवं वॉल पेंटिंग कराने के भी निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए।

कलेक्टर श्री मिश्र दोपहर 12 बजे माध्यमिक शाला लापाझिरी पहुंचे। उन्होंने शाला में पदस्थ शिक्षकों को समय पर शिक्षण कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र लापाझिरी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनबाड़ी के बोर्ड पर प्रतिदिन संचालित होने वाली गतिविधियां अंकित कराने के निर्देश दिए।

ग्राम लापाझिरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण के दौरान यहां एएनएम पदस्थ न होने की जानकारी मिलने पर आवश्यक कार्रवाई हेतु जिला स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए। यहां हैण्डपंप की स्थापना हेतु भी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *