नीमच : भाजपा महिला मोर्चा का तुलसी पौधा अभियान जारी

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ www.aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मनासा // मिश्रीलाल पाटीदार : 96306 24851

नीमच। प्राचीनकाल में हर घर के आंगन में तुलसी का पौधा होता था लोग सुबह उठकर उसमें जल चढ़ाकर सूर्य की वंदना करते थे क्योंकि पुराणों के अनुसार तुलसी का पौधा सुख-समृधि का परिचायक है। इसलिए सभी लोग अपने-अपने घरों के आंगन में एक-एक तुलसी का पौधा अवश्य लगाएं और उसको देवीय स्वरूप मानकर प्रतिदिन जल अवश्य चढ़ाएं यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष हेंमत हरित ने कही।

वे भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मीना जायसवाल के मार्गदर्शन एवं पंडित पं. दिनदयाल मण्डल अध्यक्ष कमलेश मांदलिया के नेतृत्व में क्षेत्र के इन्दिरा नगर स्थित भगवानपुरा चैराहा पर 108 तुलसी के पौधों का वितरण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा पर्यावरण की रक्षा राष्ट्र की रक्षा समान है।

भाजपा संसदीय क्षेत्र संगठन मंत्री अशोक यादव ने कहा कि पर्यावरण प्रकृति का संतुलन बनाने में महत्वपूर्ण कड़ी है। भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मीना जायसवाल ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए महिलाओं में जागृति लाना आवश्यक है। पर्यावरण संरक्षण के लिए तुलसी के पौधे घर-घर पहुॅचा रहे है। महिला मोर्चा द्वारा तुलसी अभियान को एक माह तक नगर के विभिन्न वार्डो में आयोजित कर तुलसी को घर-घर पहूंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

नगर मण्डल अध्यक्ष कमलेश मांदलिया ने कहा कि महिलाएं तुलसी के पौधे के गुणों को घर-घर में पहुॅचाकर उन्हें अवगत करवा रही है ताकि तुलसी के पौधे घर-घर में लगे। इस अवसर पर जावद नगर पंचायत के भाजपा जिला महामंत्री एवं पूर्व अध्यक्ष श्याम काबरा, लोकेश अरोरा, जिला उपाध्यक्ष हेमलता धाकड़, मंजू पंवार, पार्षद राजूदेवी चैहान, भाजपा नेता संतोश पंजाबी, दुर्गाशंकर कोहली, योगेश जैन, विकास नामदेव, हर्शिता जैन, लक्ष्मी प्रेमाणी, नपा एल्डरमेन मीनू लालवानी आदि मंडल के पदाधिकारी उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *