गाडरवारा बसस्टेंड पर मूल भुत सुविधाओ को मोहताज यात्री

Spread the love

ANI NEWS INDIAwww.aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ गाडरवारा // अरुण श्रीवास्तव : 91316 56179

गाडरवारा। गाडरवारा के बसस्टेंड पर अभी भी यात्री मूलभूत सुविधाओ को तरस रहे है। बसस्टेंड में स्व्च्छ भारत मिषन के नारे तो बड़े बड़े अक्षरो में लिखे गये है। पर उन्ही नारो के नीचे कचड़े का अंवार लगा है। यात्री प्रतिक्षालय में गंदगी को देखकर लगता है कि महिनो से साफ-सफाई नही हुई है। 

फिर भी बरसाती मौसम में मुसाफिर छाय की तलास में इसी गंदगी के बीच वैठकर बस की प्रतिक्षा करने को मजबूर है। बसस्टेंड परिसर में पीने के लिए पानी की भी किसी भी प्रकार की यात्रियो के लिए कोई व्यवस्था नही है। यह हालात तब है जब बसस्टेंड से आस पास के अलग क्षेत्रो सहित अन्य जिलो से दर्जनो की संख्या में बसे आती जाती है। जिनसे सैकड़ो की संख्या में यात्रियो की आवाजाही होती है।

इसके वाद भी बसस्टेंड लम्वें समय से वदहाली के आसू वहा रहर है। बसस्टेंड परिसर में यात्रियो के लिए ना तो षौचालय की व्यवस्था है। एक मात्र मूत्रालय है। उसमें भी साफ-सफाई नही होती जिससे सबसे ज्यादा परेषानी जिन लोगो को होती है। उनमें महिलाए बच्चे एवं वूजुर्ग शामिल है। उसके वाद बसस्टेंड परिसर में अवारा मवेषि एवं कीचड़ से नीकलना भी यात्रियो को मुस्किल हो रहा है। गाडरवारा बसस्टेंड की हालत के संबंध में कई वार समाचार पत्रो के माध्यम से प्रषासन एवं नगर पालिका प्रषासन को अवगत कराया गया है। लेकिन आज तक किसी ने भी इस और ध्यान नही दिया है।  यात्रियो का कहना है कि गाडरवारा बसस्टेंड में शौचालय का निर्माण एवं यात्री प्रतिक्षालय की नियमित साफ-सफाई कराई जावें जिससे यात्रियो को असुविधाओ का सामना ना करना पड़े।

सैकड़ो यात्री करते है यात्रा

नगर के बस्टेंड से प्रतिदिन भोपाल, सागर, जबलपूर, पिपरिया, गैरतगंज, वेगमगंज, प्रतापगड़, उदयपूरा, देवरी आदि नगरो व शहरो के लिए बसो का संचालन किया जाता है। इस बसो में सैकड़ो की संख्या में यात्री गंतव्य जक आने जाने के लिए यात्रा करते है। लेकिन बसस्टेंड पर आकर यात्री प्रतिक्षालय ना होने से खोले आसमान एवं होटलो पर वैठकर बसो का इंतजार करते है। यात्रियो का कहना है कि बरसात के दिनो में तो यह समस्या विकराल हो जाती है।

छात्र-छत्राए भी करते है सफर

गाडरवारा षिक्षा का प्रमुख केन्द्र होने के कारण ग्रामीड़  आंचलो से प्रत्येक दिन बड़ी संख्या में कॉलेज स्कुल एवं विभिन्न विषयो की कोचिंग करने के लिए गाडरवारा आते है। लेकिन गॉव वापिस जाने के लिए बसस्टेंड पर आकर उन्हे जमीन पर वैठकर या खड़े रहकर ही बसो का इंतजार करना पड़ता है। जब इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी से संपर्क किया तो उन्होने वताया कि गाडरवारा बसस्टेंड का निर्माण कराने के लिए प्रस्ताव बनाकर मध्यप्रदेष शासन को भेजा गया है। शासन के द्वारा स्वीक्रति प्राप्त होने के वाद नए बसस्टेंड के निर्माण का कार्य प्रारंम्भ किया जावेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *