धोनी ने टैक्स देने का बनाया रिकॉर्ड, टैक्स में दिया इतना पैसा

Spread the love

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में तो हम सभी जानते ही हैं। हम सभी को पता है कि धोनी कितनर दरियादिली इंसान हैं। अभी हाल में ही एक ऐसी खबर सामने आई है जिससे पता चलता है कि धोनी देश के प्रति कितने समर्पित हैं।

धोनी चाहे क्रिकेट में अच्छा कर रहे हों या नहीं लेकिन देश के प्रति उनका सम्मान और उनका प्यार कभी खत्म नहीं होता। आइये हम आपको बताते हैं कि अब धोनी ने ऐसा क्या कर दिया है जिसकी वजह से हम उनकी इतनी तारीफ कर रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने 2017-18 के लिए 12.17 करोड़ रूपए टैक्स जमा किया है। बिहार और झारखंड में महेंद्र सिंह धोनी सबसे अधिक टैक्स देने वाले शख्स बने हैं.

बिहार और झारखंड के आयकर विभाग हेडक्वार्टर की ज्वाइंट कमिश्नर निशा अरोन ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि धोनी ने वित्त साल 2017-2018 में बिहार एयर झारखंड क्षेत्र से सबसे अधिक टैक्स जमा किया है। न सिर्फ इस साल बल्कि पिछले कई सालों ने धोनी इन दोनों राज्यों में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले इंसान हैं।

साल 2016-2017 में महेंद्र सिंह धोनी ने कुल 10 करोड़ से ऊपर का टैक्स दिया था। आज कल के जमाने में जहां बड़े बड़े अरबपति टैक्स चोरी के मामले में फंस रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी ज्यादा से ज्यादा टैक्स जमाकर के लोगों के सामने एक उदहारण पेश कर रहे हैं।

धोनी क्रिकेट के अलावा भी कई बिजनेस चलाते हैं साथ ही साथ कई ब्रांड्स के ब्रांड एंबेसडर भी हैं महेंद्र सिंह धोनी। और इन सब चीजों की वजह है से उनके पास पैसे की कमी नहीं और यही वजह है कि धोनी टैक्स पे करने के मामले में कभी पीछे नहीं रहते। अगर बात की जाए अन्य क्रिकेटर्स की तो गौतम गंभीर, सचिन तेंदुलकर भी टैक्स भरने के मामले में काफी सक्रिय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *