ट्रंप ने आलोचकों को लताड़ा, कहा- मैंने पुतिन से सिर्फ बात की है कोई रियायत नहीं दी

Spread the love

वॉशिंगटन: ने हेलसिंकी में रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ अपने विवादास्पद शिखर सम्मेलन के एक सप्ताह बाद जोर देते हुए कहा है कि उन्होंने पुतिन को कोई रियायत नहीं दी .

समाचार एजेंसी एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट किया, “जब आप राष्ट्रपति पुतिन के साथ मेरी मुलाकात के बारे में नकारात्मक बातों वाली झूठी खबरें (फेक न्यूज) सुनते हैं और इस बारे में सुनते हैं कि मैंने उनके आगे पूरी तरह से हथियार डाल दिया तो याद रखें, मैंने कुछ भी नहीं छोड़ा, हमने सिर्फ दोनों देशों के लिए भविष्य के लाभों के बारे में बात की.

अमेरिका में डेमोक्रेट और रिपब्लिकन नेताओं ने ट्रंप की काफी आलोचना की थी
“उन्होंने कहा, “इसके अलावा, हम बहुत अच्छी तरह से एक-दूसरे से मिले जो भ्रष्ट मीडिया को छोड़कर किसी के लिए भी एक अच्छी बात है . “पिछले सप्ताह हेलसिंकी सम्मलेन के बाद ट्रंप के यह बयान देने पर कि पुतिन ने कहा कि 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव मतदान में रूस का कोई हस्तक्षेप नहीं था और वह उनकी इस बार भरोसा करते हैं, अमेरिका में डेमोक्रेट और रिपब्लिकन नेताओं ने ट्रंप की काफी आलोचना की थी.

राष्ट्रपति ने कहा कि उनके मुंह से गलत शब्द निकल गया था

बाद में, राष्ट्रपति ने कहा कि उनके मुंह से गलत शब्द निकल गया था. उन्होंने कहा कि वह एफबीआई और सीआईए समेत अमेरिकी खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट पर विश्वास करते हैं, जिनमें कहा गया है कि रूस ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने की कोशिश की थी. कुछ दिनों बाद, अमेरिका में राय फिर से ट्रंप के खिलाफ हो गई जब यह खबर आई कि उन्होंने पुतिन को शरद ऋतु में वाशिंगटन में दूसरे शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *