अमेरिका में ईरान पर हमले की क्षमता नहीं है” जेम्स मैटिस

Spread the love

ANI NEWS INDIA www.aninewsindia.com

अमेरिका के रक्षामंत्री जेम्स मैटिस ने स्वीकार किया है कि इस देश के अंदर ईरान पर सैनिक हमला करने की क्षमता नहीं है। समाचार एजेन्सी फार्स की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के प्रतिरक्षामंत्री ने संचार माध्यमों की उन ख़बरों को मनगढंत बताया जिनमें यह कहा गया है कि अमेरिका ईरान के परमाणु प्रतिष्ठानों पर आक्रमण का कार्यक्रम बना रहा है।

आस्ट्रेलिया के एबीसी न्यूज़ चैनल ने गुरूवार को इस देश के सरकारी सूत्रों के हवाले से दावा किया था कि अमेरिकी सरकार ईरान के परमाणु प्रतिष्ठानों पर हमले का कार्यक्रम बना रही है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मार्कल ट्रंबल ने भी इस ख़बर का खंडन किया और उसे गलत अटकल बताया और कहा कि अज्ञात स्रोतों से यह ख़बर अस्तित्व में आई।

ज्ञात रहे कि गुरूवार को इस्लामी क्रांति संरक्षक बल सिपाहे पासदारान के कमांडर जनरल कासिम सुलैमानी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हालिया धमकी की प्रतिक्रिया में कहा था कि ईरान के साथ युद्ध आरंभ करने का अर्थ अमेरिका की समस्त संभावनाओं का अंत है और जिस युद्ध का आरंभ अमेरिका करेगा उसका अंत ईरान तय करेगा।

ईरान के राष्ट्रपति डाक्टर हसन रूहानी ने भी गत रविवार को ईरानी तेल का निर्यात बंद करने पर आधारित ट्रम्प की हालिया धमकी के उत्तर में कहा था कि ट्रम्प को जान लेना चाहिये कि पूरे इतिहास में ईरान क्षेत्र के जलमार्गों का रक्षक रहा है इस आधार पर उन्हें शेर की पूछ से खिलवाड़ नहीं करना चाहिये क्योंकि ईरान का उत्तर पछताने पर विवश कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *