इन चमत्कारिक उपायो द्वारा बुढ़ापे को दूर भगाएं और स्वस्थ सुंदर शरीर पाएं

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ www.aninewsindia.com

आज हम आपको रात को सोते वक्त नाभि में गाय का देसी घी या नीम का तेल सरसों तेल बादाम के तेल नारियल तेल या फिर जैतून तेल आदि के सिर्फ 2 बूंद लगाने से जो चमत्कारी फायदे होंगे उनको देखकर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे इन उपायों द्वारा आप अपनी बढ़ती उम्र को रोक सकते हैं ।

आप अपनी त्वचा को अच्छा बनाने के लिए अपने शरीर के भिन्न प्रकार के दर्द के लिए और प्रजनन के लिए पता नहीं क्या-क्या नुस्खे अपनाते होंगे और आप कई सारी दवाओं का उपयोग भी करते होंगे लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि पेट की नाभि पर तेल की कुछ बूंदे लगाने से आपको कितना फायदा हो सकता हैं ।

नाभि में दो बूंद देसी घी लगाने से आपको त्वचा संबंधी एवं बालों से संबंधी हर समस्या में यह फायदा पहुंचाने में यह रामबाण उपाय के रूप में काम करता हैं ।

images.myupchar.com

क्या आप जानते हैं कि यहां तेल रगड़ने से जोड़ों के दर्द घुटने का दर्द सर्दी जुकाम नाक बहने और त्वचा संबंधी परेशानियों से निजात मिल सकती है यहां हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार आप अपनी नाभि में इन तेलो को डाल कर आप अपनी बहुत सी समस्याओं को दूर कर सकते हैं और यह बिल्कुल आसान है दोस्तों चलिए जानते हैं कौन से हैं वह तेल जो करेंगे आप को रोग मुक्त ।

आपको यदि फटे होंठ या जोड़ों का दर्द है अगर आप इन चीजों से परेशान है तो आपको जरूरत है सरसों के तेल की जिसके द्वारा आप हमेशा के लिए इस समस्या से छुटकारा पा सकेंगे अपने पेट की नाभि पर सरसों के तेल की कुछ बूंदें लगाएं यह आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन यह प्राचीन औषधि बहुत फायदेमंद है ।

आप इसको रात को सोते वक्त तीन से चार बूंद सरसों का नाभि में टपका कर सो सकते हैं और सुबह उठकर नहा ले यदि आपको सर्दी जुखाम है तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद है हम में से कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें बारोमास जुकाम की शिकायत रहती है इसके लिए आपको बस इतना करना है कि रूई के पोहे को अल्कोहल में डूबोये और फिर पेट की नाभि पर लगा ले है बस हो गया यह सर्दी और जुकाम का इलाज यह इस मर्ज की अचूक दवा है ।

lifestylehindi.com

इससे आपका पुराना से पुराना जुखाम ठीक हो जाएगा लड़कियों को मासिक धर्म में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है इन दिनों बहुत सारे हारमोनल चेंजेस भी होते हैं जिसे कारण ना उनका मूड ठीक रहता है और ना उनका स्वास्थ्य मासिक धर्म से होने वाली इन समस्याओं से बचना चाहती हैं तो रूई के पोहे को ब्रांडी में भिगो ले और इसे पेट की नाभि पर रखें इससे आपको इन चीजों से मुक्ति मिलेगी ।

लड़का हो फिर चाहे लड़की हो हर कोई मुहांसे की समस्या से परेशान रहता है अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं और कोई भी उपाय काम नहीं आ रहा है तो नीम के तेल की कुछ बूंदें पेट की नाभि में डालकर और नाभि के आसपास मसाज करने से आपकी कील मुंहासे ठीक हो सकते हैं और आपकी त्वचा बेदाग वह सुंदर हो जाएगी ।

अगर आपका चेहरा दाग रहित हो तो एवं सुंदर हो तो क्या कहने दोस्तों ऐसा कहा जाता है कि बादाम के तेल की कुछ बूंदें पेट की नाभि पर लगाने से चेहरे पर निखार आता है और आप की रंगत भी अच्छी होती है नारियल तेल जैतून के तेल की कुछ बूंदें नाभि पर लगाएं और धीरे-धीरे. मसाज करें इससे आपकी प्रजनन शक्ति बढ़ेगी यदि आप बेबी सॉफ्ट एवं कोमल त्वचा चाहते हैं ।

तो अपनी नाभि में देसी घी की दो चार बूंदे अवश्य लगाए क्योंकि मनुष्य के शरीर का हर हिस्सा नाभि से जुड़ा हुआ होता है इसलिए नाभि में गाय का शुद्ध देसी घी लगाने से हमें शरीर के हर हिस्से को फायदा प्राप्त होता है दोस्तों अंत में हम ईश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि आप हमेशा हेल्थी एवं खुश रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *