अमर सिंह ने की मोदी की वकालत, कांग्रेस को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ www.aninewsindia.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आए तो परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए उन्होंने कई तीर भी छोड़े। विपक्ष पर हमलावर होते हुए उन्होंने देश के बड़े व्यापारी घरानों से अपने और विपक्ष के संबंधों को लेकर कई हमले किए। इसी बीच उन्होंने अमर सिंह का जिक्र भी किया जिन्होंने अब खुलकर प्रधानमंत्री की वकालत की है और सीधे-सीधे हमला कांग्रेस के ऊपर हमला किया है।

अमर सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री की कॉर्पोरेट संबंधों की आलोचना पक्षपाती रवैये के साथ की जाती है। उन्होंने कहा कि ‘अंबानी और अडानी’ का विकास चार साल में नहीं हुआ है। उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा है कि ये घराने दशकों पहले अस्तित्व में आए जब कांग्रेस सत्ता में थी।
पीएम मोदी ने अमर को बापू की याद दिलाई
यहां तक कि एक विडियो में अमर सिंह ने पीएम की बात सुनकर महात्मा गांधी की बात याद आने का जिक्र किया। उन्होंने विडियो में बताया कि वर्धा स्थित आश्रम में बापू की हस्तलिखित पत्रिका में कहा गया है- ‘पंडित जाहरलाल नेहरू के भारत में रजवाड़ों, उद्यमियों और पैसेवालों का स्थान कम होगा लेकिन वे भी समाज के उपयोगी और अविभाज्य अंग हैं, ऐसा सबको मानना चाहिए।’ अमर ने कहा कि दशकों पूर्व के एक गुजराती महात्मा गांधी की बात को मूलरूप से गुजराती पीएम ने समझा है।

पीएम ने कहा था, व्यापारियों का सम्मान हो

दरअसल, कार्यक्रम के दौरान पीएम ने कहा था कि वह व्यापारियों के साथ खड़े रहने में डरते नहीं हैं। उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा था कि जो लोग पब्लिक के सामने उद्योगपतियों के साथ फोटो नहीं खिंचाते, वे पर्दे के पीछे उनसे मिलते हैं। इसलिए वे डरते हैं।

उन्होंने इसके बाद चुटकी लेते हुए कहा कि अमर सिंह के पास सभी की हिस्ट्री है। उन्होंने कहा था कि महात्मा गांधी को बिड़ला परिवार के साथ खड़े होने में संकोच नहीं था क्योंकि उनकी नीयत साफ थी। उन्होंने कहा था कि उद्योगपतियों की भूमिका भी राष्ट्र निर्माण में किसानों जितनी अहम होती है। इसलिए उनका सम्मान होना चाहिए।

इस अमर-कथा के क्या मायने?

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि मोदी का इशारा साफ है कि यह ‘अमर-कथा’ आगे विपक्ष की व्यथा बनेगी। कांग्रेस से राजनीति का ककहरा सीख कर एसपी से राज्यसभा जाने तक के सफर के बीच अमर सिंह सत्ता के गलियारों में उस नेता के तौर पर जाने जाते हैं, जिनका बॉलीवुड और उद्योगपतियों से बेहद करीबी संबंध रहा है। कार्यक्रम में रविवार को भगवा कुर्ते में अमर सिंह फिल्ममेकर बोनी कपूर के साथ मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *