खुफिया रिपोर्ट : इमरान खान की पाक प्रधानमंत्री पद पर ताजपोशी से पहले LOC पर नजर आए 600 आतंकी

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ www.aninewsindia.com

नई दिल्ली । पाकिस्तान के नए वजीर ए आजम की कुर्सी पर बैठने जा रहे पीटीआई पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में अब कोई विदेशी खास मेहमान नजर नहीं आएगा। इमरान की प्रधानमंत्री पद की ताजपोशी भारत के लिए भी कई मायने रखती है क्योंकि उन्होंने अपने भाषणों में भारत के साथ अच्छे रिश्तों की पहल किए जाने की बात कही है।

बावजूद इसके पाकिस्तान सरकार के पोषित आतंकी संगठनों को उनका सत्ता पर काबिज होना रास नहीं आ रहा है। इस सब के बीच खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान की ताजपोशी के दौरान भारत-पाकिस्तान सीमा यानी LOC पर करीब 600 आतंकियों को देखा गया है। ये आतंकी पाकिस्तान में अलग-अलग लॉचिंग पैड से भारत में घुसपैठ की कोशिश करेंगे।

सरकार नहीं, सेना दे रही शह

मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में पीटीआई की सरकार आने के बाद ये तो तय है कि कुछ समय तक पाकिस्तान की सरकार आतंकियों को किसी प्रकार की कोई मदद नहीं करेगी, लेकिन पाकिस्तान की फौज हमेशा से इन आतंकियों के जरिए भारत में दहशत फैलाने की साजिश रचती रही है। इतना ही नहीं इन आतंकियों की भारत में घुसपैठ के लिए भी पाक सेना पूरी मदद करती है। गृहमंत्रालय के कुछ अधिकारियों का कहना है कि कई आतंकियों के ग्रुप में पाकिस्तानी सेना के जवान भी शामिल हैं, जो हमारे जवानों पर BAT एक्शन की तैयारी में हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जुटे इतने आतंकी

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिए जाने के बाद यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी तादात में आतंकी लॉच पैंड पर नजर आने लगे है। बहरहाल, पाक सेना की मदद से प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने वाले इमरान खान ने कुछ दिनों पहले कहा था की वो भारत से बेहतर रिश्ते चाहते हैं।

घुसपैठ की कोशिश

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार, गत जुलाई में आतंकियों ने 47 बार घुसपैठ की कोशिश की है, जिसमें से 28 बार आतंकी भारत की सीमा में दाखिल होने में कामयाब हो गए हैं। आतंकी सबसे ज्‍यादा माछिल और केरन सेक्टर से कश्मीर में दाखिल होने की साजिश में लगे हुए हैं।

दस से ज्यादा लॉंचिंग पैड पर जुटे आतंकी

मीडिया में जारी रिपोर्ट के मुताबिक, घाटी के गुरेज सेक्टर और उससे सटे लॉन्चिंग पैड पर 67 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है। वहीं केरन सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर 112 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है। इसी क्रम में माछिल सेक्टर से सटे लशदत, कतवारी सुब्ली, सरदारी तिनगरी काम्प्लेक्स और बुरी नाला जैसे लॉंचिंग पैड पर करीब 100 आतंकी मौजूद हैं। बात नौगाम सेक्टर से लगे लॉंचिंग पैड की बात करें तो यहां भी करीब 50 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है।

नौगाम में तो आतंकी पाकिस्तानी सेना के जवानों के साथ घूम रहे हैं। उरी सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर 26 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है। बात अगर पूंछ सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड की करें तो वहां करीब 40 आतंकियों को देखा गया है। यहां हिजबुल और लश्कर के झंडों के साथ आतंकियों को देखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *