सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी प्रदेश सरकार की नाकामी का सबूत: आलोक अग्रवाल

Spread the love

आप ने महिला हिंसा को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार पर बोला हमला

भोपाल. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल ने महिला हिंसा को लेकर राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने भी मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा बलात्कार के मामलों पर तल्ख टिप्पणी की है। यह प्रदेश सरकार की नाकामी का सूबत है। अपने 14 साल के शासन में शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की महिलाओं, बच्चियों को सुरक्षा देने में नाकाम रहे हैं। प्रदेश में हर रोज  औसतन 14 दुष्कर्म की घटनाएं सामने आती हैं, ऐसे में शिवराज सिंह चौहान को खुद को प्रदेश का मामा कहने का भी हक नहीं है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि पूरे देश में मध्य प्रदेश रेप की राजधानी के तौर पर प्रचारित है और शिवराज सिंह जनता के बीच प्रशासकीय भीड़ के बीच जन आशीर्वाद के नाम पर सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो सरकार प्रदेश की माताओं, बहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में नाकाम है, उसे बने रहने का कोई हक नहीं है।

उन्होंने देश में लगातार सामने आ रही दुष्कर्म की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में इंदौर, मंदसौर आदि शहरों में छोटी बच्चियों के साथ दरिंदगी की घटना के बाद मुजफ्फरपुर और फिर उत्तर प्रदेश के देवरिया में शेल्टर होम की घटनाएं साबित करती हैं कि मौजूदा सरकारें अपनी जिम्मेदारी को ठीक ढंग से नहीं निभा रही हैं और अपराधियों को कानून व्यवस्था का कोई डर नहीं रह गया है। ऐसे हालात में जरूरी हो जाता है कि पुलिस के आला अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए और नागरिकों को सुरक्षित माहौल मुहैया कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *