भारतीय टीम के साथ पार्टी में दिखीं अनुष्का शर्मा विवाद पर BCCI ने दी सफाई

Spread the love

नई दिल्लीः कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को उस समय आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा जब बीसीसीआई ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल पर हाई कमीशन के घर से डिनर करते हुए एक तस्वीर अपलोड की। इस तस्वीर में अनुष्का सबसे आगे कोहली के साथ खड़ी थी, जिसे देख लोगों ने बीसीसीआई आैर अनुष्का को खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दी।

फैंस ने इस बात पर भी निराशा जताई है कि किसी ओर खिलाड़ी की पत्नी यहां मौजूद नहीं है, लेकिन अनुष्का को ही क्यों कार्यक्रम में शामिल किया गया। इस तस्वीर में भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे तो दिखाई भी नहीं दे रहे, वहीं अनुष्का सबसे आगे वाली पंक्ति में खड़ी है। लेकिन अब बोर्ड ने इसपर सफाई देते हुए कहा है कि इसमें अनुष्का की कोई गलती नहीं है।

भारतीय उच्चायुक्त के सूत्रों ने स्पष्ट करते हुए काह कि हाई कमीशन और उनकी पत्नी द्वारा अनुष्का शर्मा को डिनर के लिए आमंत्रित किया गया था। वहीं इस सूत्र ने यह भी कहा कि रहाणे को पीछे की पंक्ति में खड़े होने के लिए नहीं कहा गया था। रहाणे खुद अपनी मर्जी से पीछे की पंक्ति में खड़े हुए। उन्होंने कहा कि अनुष्का शर्मा भारतीय टीम को दिए गए भोज में हाई कमीश्नर और उनकी पत्नी के निमंत्रण पर शामिल हुई थीं। इस भोज का आयोजन उच्चायुक्त और उनकी पत्नी द्वारा दिया गया था, उच्चायोग द्वारा नहीं। सूत्र ने कहा कि इस भोज का आयोजन हाई कमिश्नर के घर पर था न कि कार्यालय पर।

दूसरी ओर, बीसीसीआई के सूत्र ने मामले ने पर कहा कि जब भी भारतीय टीम विदेशी दौर पर जाती है, तो भारतीय उच्चायोग द्वारा डिनर पर मुलाकात के लिए बुलाना एक तरह से सामान्य मानदंड सा बन गया है। भारतीय उच्चायोग खिलाड़ियों को अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ निमंत्रण देता है और यह पूरी तरह से खिलाड़ी पर है कि वह अपने साथ किसे लेकर जाता है। अथवा नहीं लेकर जाता है। लंदन में भी खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ आमंत्रित किया गया और यहां भी प्रोटोकॉल का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *