PM मोदी ने दिया इमरान खान को खास तोहफा, साथ ही भेजा ये संदेश

Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को बैट गिफ्ट गिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ये बैट हाईकमिशनर अजय बसारिया के हाथ पाकिस्तान भिजवाया। बैट के साथ पीएम मोदी ने इमरान खान को संदेश भी भेजा है।

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। खास बात यह है कि पीएम मोदी की तरफ से हाईकमिशनर अजय बसारिया ने जो बैट इमरान खान को भेंट किया है, उसमें पूरी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं।

हाईकमिशनर ने इमरान खान से कई मु्ददों पर चर्चा भी की है, साथ ही भारत-पाकिस्तान संबंधों में संभावनाएं तलाशने पर भी जोर दिया है। बता दें कि पाकिस्तान आम चुनाव के बाद इमरान खान को पीएम मोदी ने फोन करके बधाई भी दी थीं। पीएम मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए लोकतंत्र की मजबूती को लेकर आशा व्यक्त की थी।साथ ही उन्होंने शांति और विकास की उम्मीद भी जताई थी। आपको बता दें कि पूर्ववर्ती पीएमएल (एन) की सरकार के दौरान भारत और पाकिस्तान के रिश्ते बेहद खराब रहे थे।

अब आगामी सरकार से नई उम्मीद जगी है. हालांकि पाकिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान इमरान खान लगातार भारत खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते नजर आए थे. भारत में राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इमरान खान के शासनकाल में भी रिश्ते सुधरने की उम्मीद कम है।इसकी बड़ी वजह इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के बीच नजदीकी है। पाकिस्तानी सेना कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए जानी जाती है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *