एलिम्को जबलपुर तथा सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग जिला खरगोन के संयुक्त तत्वावधान में दिव्यांग सेवा सिविर आयोजित

Spread the love

ANI NEWS INDIAwww.aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ बड़वाह, जिला खरगौन // लोकेश कोचले  : 77728 28778

समिति के द्वारा आयोजन के पुर्व प्रचार नहीं किया गया, चन्द जनप्रतिनीधीयो के अलावा शिविर में स्कूली बच्चों को ही बैठाया गया

बड़वाह- 11/08/2018 दिव्यांग जनो के हित के लिए कार्य करने वाली संस्था एलिम्को जबलपुर तथा सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग खरगोन के द्वारा जनपद पंचायत बड़वाह में दिव्यांगो के लिए शिविर रखा गया, जिसमें मात्र चार दिव्यांगो को ट्राईसिकल बाटी गई साथ ही प्रचार की कमी के चलते यहाँ पर ज्यादा दिव्यांगजन मौजूद नहीं हो पाये । संस्था के आयोजन में कुछ जनप्रतिनीधीयो के अलावा छोटे बच्चेऔर जनपद पंचायत के सचिव और अन्य कर्मचारी ही मौजूद रहे ।

2017 मे आयोजित हुआ था आखिरी कार्यक्रम, दिव्यांग युवती को अभी तक नहीं मिला लाभ

एलिम्को जबलपुर के द्वारा पिछले वर्ष 2017 में भी बड़वाह जनपद पंचायत में कार्यक्रम रखा गया था जिसमें दिव्यांग युवती प्रिती मालाकार के परिक्षण उपरांत उन्हें मोटोराईस्ड इलेक्ट्रॉनिक ट्राईसिकल के लिए पात्र पाया गया था लेकिन वर्ष 2017 से आज तारिख तक लाभार्थी दिव्यांग प्रिती मालाकार को मोटोराईस्ड ट्राईसिकल नही दि गई है ,जबकि परेशान युवती संस्था से आश लगाये उनके हर कार्यक्रम में जाती हैं, लेकिन संस्था के कर्मचारियों का कहना हैं कि सासंद निधी से कुछ राशि संस्था के खाते में जब तक नहीं डाली जाती तब तक युवती को संस्था इलेक्ट्रॉनिक ट्राईसिकल उपलब्ध करवा सकती ।

वही युवती का कहना हैं कि संस्था ने इस बारे में उन्हें पहले कभी नहीं बताया जिससे उसे  आज तक सुविधा का लाभ नही मिल पाया है । युवती की समस्या पर विधायक प्रतिनिधि श्री सुराना ने कहा कि वो विधायक महोदय से इस संबंध में चर्चा कर समस्या का जल्दी निपटारा करेंगे ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!