जिस युवती से हुई छेड़खानी उसी की मां से पुलिस ने मांगा पांच हजार की रिश्वत, न देने पर लाठियों से पीटा

Spread the love

कौशंबी. यूपी पुलिस को लेकर तमाम बातें हमारे सामने आती हैं। अब कौशांबी जिले में पुलिस की करतूत ने हर किसी को हैरानी में डाल दिया है। पुलिस वालों की इस करतूत की जानाकारी पुलिस अधीक्षक को नहीं है लेकिन उनका कहना है कि तहरीर मिलते ही आरोपियों को खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

बतादें कि पश्चिमशरीरा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में युवक ने एक किशोरी से छेड़खानी कर दिया। युवती ने घर पहुंचकर सारी बातें परिवार वालों से बता दिया। ये सब सुनकर घर वाले आगबबूला हो उठे। कुछ देर तक तो आरोपी युवक की तलाश की जाती रही लेकिन जब वो नहीं मिला तो थाने पहुंचकर परिवार वालों ने शिकायत दर्ज करा दी।

लेकिन बात यहीं नहीं रूकी। जब युवती के घर वाले थाने से लौट रहे थे तो युवक रास्ते में कहीं जाते दिख गया। परिवार के लोगों ने आरोपी को पकड़कर रास्ते में ही बुरी तरह से पीट दिया। यहीं पूरा मामला उल्टा पड़ गय़ा। युवक ने यूपी 100 पर फोन कर युवती के परिजनों के खिलाफ शिकायत कर दिया। सूचना के बाद यूपी 100 की टीम य़ुवती के घर पहुंच गई। मारपीट का मामला होने के कारण उसके घर के लोगो इधर-उधर हो गये। आरोप है कि युवती की वृद्द मां घर पर थी। यूपी 100 की टीम ने मामले को रफा-दफा करने के लिए युवती की मां से पांच हजार रूपये मांगा।

वृद्दा ने रूपये देने से इनकार कर दिया। इस बात से नाराज पुलिस वालों ने युवती की मां को बुरी तरह से पीट दिया। पीड़ित के घर वालों की मानें तो पुलिस की लाठी पड़ते ही वृद्दा जोर से चीखने- चिल्लाने लगी। आवाज सुनकर लोग दौड़कर आये तो पुलिस वाले भाग निकले। गांव के लोगों ने जख्मी महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। मामले में पत्रिका संवाददाता ने जब पुलिस अधीक्षक से पूछा तो उन्होने ऐसी किसी भी घटना से इनकार कर दिया। हालांकि उन्होने साफ कहा कि तहरीर मिलते ही आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *