कानून किताबों में लिखा है लेकिन उसकी जानकारी होने से ही लाभ मिलता है – एडीजे श्री पाण्डे

Spread the love

ग्राम कुंअरपुर के विधिक जागरुकता शिविर में आम जन को मिली योजनाओं की जानकारी 

ग्वालियर | कानून का किताबों मे लिखा होना अलग बात है। लेकिन उसी कानून की जानकारी हो या हमे वह ज्ञात हो तो उसका हर स्तर पर लाभ उठाया जा सकता है। यह जानकारी जिला विधिक सेवा प्रधिकरण ग्वालियर के सहयोग से अलख- सामाजिक एवं जनकल्याण समिति, ग्वालियर द्वारा ग्राम कुंअरपुर, चकरायपुर में आयोजित विधिक जागरुकता, विधिक सहायता शिविर में मुख्य अतिथि के रुप में अपर जिला न्यायाधीश श्री अजय कांत पाण्डे ने दी। शिविर में विशेष अतिथि के रुप में न्यायिक मजिस्ट्रेट श्री अजय कुमार यदु मौजूद थे। 

नगर निगम के वार्ड 63 मे आने वाले कुंअरपुर के विधिक जागरुकता शिविर में न्यायाधीशगण एवं विषय विशेषज्ञों ने शासन की कल्याणकारी योजनाएं, पीडित प्रतिकर योजना व महिला सरंक्षण कानून के बारे में विस्तार से जानकारी दी। न्यायिक मजिस्ट्रेट श्री अजय कुमार यदु ने इस अवसर पर कहा कि शासन स्तर पर हर क्षेत्र के लिए योजनाएं चल रही है। लेकिन जानकारी के अभाव मे हम उनका लाभ नही ले पाते है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से इस कमी को पूरा किया जा रहा है। इसी तरह एडवोकेट श्री उमेश कुमार बोहरे ने कहा कि प्राधिकरण का उद्देश्य आम जन तक शासन की योजना का लाभ पहुंचाना ही है।

श्री बौहरे ने शिविर मे उपस्थित लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी हर समस्या के लिए वे कानूनी लडाई लडने को तैयार है। शिवर में सामाजिक कार्यकर्ता एवं एडवोकेट श्री संदीप रिछारिया, पूर्व सरपंच मीरा बाई विशेष अतिथि के रुप में मौजूद थी। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथिओं का स्वागत सर्वश्री करीम खान, हेतम खान, हसमत खान, बब्बन, अशरफ और सलीम आदि ने किया। कार्यक्रम का संचालन एवं अतिथिओं के प्रति आभार श्री जावेद खान ने व्यक्त किया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *