मिडिल आर्डर में खेलने वाला यह बल्लेबाज बना दुनिया का सबसे तूफानी ओपनर

Spread the love

दुनिया में अभी बहुत सारे ऐसे क्रिकेटर देखे गए हैं जिन्होंने पहले अपनी टीम के लिए मध्यक्रम में खेला करते थे। लेकिन बाद में उनकी प्रदर्शन को देखते हुए उपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया। तो चलिए आज हम इस तरह के 4 बल्लेबाज के बारे में बात करते हैं।

1. वीरेन्द्र सहवाग – टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग शुरू में मिडिल आर्डर में खेला करते थे। लेकिन सौरव गांगुली ने उनके प्रदर्शन को देखते हुए ओपनिंग करने का मौका दिया और उसमे उन्होंने कई कारनामे कर डाले।

2. रोहित शर्मा – इन दिनों रोहित शर्मा की चर्चा पुरे क्रिकेट जगत में हो रही है, क्योंकि उन्होंने अभी तक अपने बल्ले से कई तूफानी पारी खेल चुके हैं। हम सभी जानते हैं कि रोहित पहले टीम इंडिया के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे। लेकिन बाद में उन्हें वनडे और टी-20 में सलामी ओपनिंग करने के लिए भेजा गया।

3. जॉनी बेयरस्टो – इंग्लैंड टीम का यह विकेटकीपर बल्लेबाज हमेशा से मिडिल आर्डर में खेला करते थे। लेकिन कुछ समय पहले से उन्हें ओपनिंग करते हुए देखा गया है। इस दौरान उन्होंने सिर्फ वनडे मैच में ओपनिंग की है और उसमे वो सफल भी रहे हैं।

4. जोस बटलर – इंग्लैंड टीम के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर को हम सभी अच्छे से जानते हैं, क्योंकि जब वो बल्लेबजी करते हैं तब उनके बल्ले से अधिकतर चौके और छक्के देखने को मिलते हैं। बटलर इंग्लैंड टीम के लिए पहले मिडिल आर्डर में खेला करते थे लेकिन टी-20 में उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर भेजा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *