जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में भारतीय सेना को मिली बड़ी सफलता, गिरफ्त में आए चार आतंकी

Spread the love

नई दिल्ली । जम्मू और कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में भारतीय सेना को आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस मुठभेड़ में शामिल चार आतंकियों को भारतीय जवानों द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा मं गोलाबारूद भी बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पास से गोलाबारूद के साथ-साथ स्‍नाइपर राइफल और अन्‍य हथियार भी बरामद किए गए हैं।

आपको बता दें इससे पहले गुरुवार देर रात सुरक्षाबल को अनंतनाग में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सेना,सीआरपीएन और पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाते हुए आतंकियों को घेरा लिया था। सुरक्षाबल को देखकर आतंकियों ने फायरिंग करना शुरू कर दी जिसके बाद दोनों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में शुक्रवार को एक आतंकी की मौत हो गई थी। यह आतंकी पाकिस्तानी का बताया गया। मुठभेड़ की साइट से भारी मात्रा में गोला बारूद और संक्रमित सामग्री बरामद की गई थी।

बकरीद पर आतंकियों की नापाक हरकत
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बकरीद के दिन आतंकियों ने अलग अलग जगह तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। बुधवार के दिन हुई ये तीसरी हत्या थी। इस पुलिसकर्मी का नाम मोहम्मद अशरफ था। ये हत्या शाम के समय हुई थी। जानकारी के मुताबिक ककपोरा क्षेत्र में आतंकियों ने अशरफ के घर में घुस कर गोली चलाना शुरू कर दिया जिसके बाद अशरफ की मौके पर ही मौत हो गई। सीनियर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

वहीं इससे पहले कुलगाम के अवगाम गांव का है जहां पर मस्जिद में नमाज पढ़कर बाहर आए सुरक्षाकर्मी पर अचानक से गोलीबारी शुरू हो गई। गोली लगने के तुरंत बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उनकी मौत हो गई।

इस पुलिसकर्मी का नाम फयाज अहमद बताया जा रहा है। आपको बता दें फयाज एक स्पेशल पुलिस अफसर के तौर पर काम कर रहे थे। ईद-अल-अजहा के मौके पर वह छुट्टियां मनाने कुछ दिनों के लिए घर आए हुए थे। आतंकवादियों ने श्रीनगर में ईद-अल-अजहा के नमाज के बाद पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे भी लहराए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *