उमा भारती ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा, बताया मानसिक रोगी

Spread the love

ANI NEWS INDIAhttp://aninewsindia.com

लखनऊः केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा कटाक्ष करते हुए उन्हें मानसिक रूप से अस्वस्थ बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने 1984 दंगों पर राहुल गांधी के दिए बयान पर हैरानी जताते हुए कहा कि राहुल गांधी जो बोलते हैं, जो करते हैं वो संसद में सबने देखा है, लेकिन अभी उन्होंने जो बयान दिया उससे कांग्रेसी भी सन्न हैं।

उन्होंने कहा कि 1984 में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं थी, जबकि सारे केस कांग्रेस के लोगों पर चले। कई नेताओं को जेल हो गई। ऐसे में जिस व्यक्ति को याद ही न रहता हो कि उसे क्या बोलना और क्या करना है। उस व्यक्ति के मानसिक रूप से स्वस्थ होने के लिए मैं भगवान से आज कामना करूंगी क्योंकि वो एक बहुत बड़ी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष हैं।

उमा इतने पर ही नहीं रुकीं आैर कहा कि उन्हें कांग्रेस की बेहद चिंता हो रही है जिसमें मोतीलाल नेहरू, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे महापुरुष हुए और आज उस पार्टी में ऐसा व्यक्ति है जो मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है और ये मानसिक अस्वस्थता का लक्षण है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1984 के सिख विरोधी दंगों को ‘बेहद दुखद त्रासदी’ बताया और कहा कि वह किसी के भी खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा में शामिल लोगों को सजा देने का 100 फीसदी समर्थन करते हैं। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षक बेअंत सिंह आैर सतवंत सिंह द्वारा हत्या के बाद देशभर में हिंसा फैल गई। 1984 में हुए इस दंगों में करीब 3,000 सिख मारे गए थे। उस समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *