पैर दर्द, हाथ दर्द, कमर दर्द और सभी दर्द को खत्म कर देती है यह जायफल

Spread the love

आजकल जब उम्र ज्यादा हो जाये तो व्यक्ति को हड्डियों में होने वाले दर्द काफी परेशान करते है। क्योंकि उनके शरीर मे कई तरह के तत्वों की कमी हो जाती है। इस वजह से उनके हाथ, पैर, गुटनों, कमर आदि दर्द होने लग जाते है।

लेकिन आजकल युवा लोगों में भी इन समस्याओं को देखा जा रहा है। क्योंकि उनका खान पान संहि नहीं है। उसमें पोषक तत्व की भारी कमी है इस वजह से उनको भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको एक बेहद सस्ती चीज के बारे में बताने जा रहे है जो कि आपकी इस सभी परेशानियों को दूर कर देती हैं।

जायफल

इन सभी परेशानियों को जड़ से दूर करने के लिए आपको जायफल का सेवन करना होगा। यह आसानी से किसी भी पंसारी की दुकान पर मिल जाता है। आपको इसे लेकर इसको कूटकर इसका चूर्ण बना लेना होगा। इस चीज में कैल्शियम, विटामिन डी, फॉस्फोरस आदि जैसे कई अन्य तत्व मौजूद होते है। जो कि आपकी हड्डियों को मजबूती प्रदान करते है।

इस वजह से यह मजबूत हो जाती है। आपके सभी तरह के दर्द को दूर करने के लिए यह एक काफी कारगार चीज मानी जाती है। यदि किसी तरह का दर्द रहता है तो आपको एक गिलास ठंडे दूध के साथ आधा चमच्च की मात्रा में इसका सेवन करना होगा। इसका नियमित सेवन करने से पेट के कई तरह के रोग भी दूर हो जाते है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *