मनीष पांडे की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया

Spread the love

ANI NEWS INDIAhttp://aninewsindia.com

इंडिया बी ने ऑस्ट्रेलिया ए को चार टीमों के बीच खेली गई वनडे सीरीज के फाइनल मुकाबले में 9 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया। ऑस्ट्रेलिया ए की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.5 ओवरों में 225 रनों पर सिमट गई। भारत बी ने 36.3 ओवरों में सिर्फ एक विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मनीष पांडे को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई ए टीम कोे सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट और उस्मान ख्वाजा ने 51 रनों की शानदार शुरूआत दिलाई, ख्वाजा ने 23 रनों का योगदान दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 106-3 कर दिया था। कप्तान ट्रेविस हेड बिना खाता खोले आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया ए के लिए कई बल्लेबाजों को अच्छी शुरूआत मिली, लेकिन कोई भी लंबी पारी नहीं खेल पाया।

विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरे के 53 रन और डार्सी शॉर्ट के 72 रनों के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 200 का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुई। अंत में ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 50 ओवर खेलने में भी नाकाम रही। इंडिया बी टीम के लिए श्रेयस गोपाल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, तो दीपक हूडा, नवदीप सैनी और सिद्धार्थ कौल ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को मयंक अग्रवाल और इशान किशन ने अच्छी शुरूआत दिलाई। हालांकि किशन (13) को रिटायर्ड हर्ट होने के कारण वापस जाना पड़ा। इसके बाद शुबमन गिल और अग्रवाल ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को दबाव में डाला। 110 के स्कोर पर अग्रवाल 69 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद गिल ने कप्तान मनीष पांडे के साथ मिलकर 120 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को फाइनल में शानदार जीत दिलाई। गिल जहां 66, तो पांडे 73 रन बनाकर नाबाद रहे। मनीष पांडे ने छक्का मारकर मैच को खत्म किया। ऑस्ट्रेलिया ए के लिए एकमात्र विकेट एश्टन एगार ने लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *