इराक में आत्मघाती धमाका, 11 की मौत 40 घायल

Spread the love

ANI NEWS INDIAhttp://aninewsindia.com

बगदाद: इराक पुलिस ने बताया है कि एक आत्मघाती हमलावर ने बुधवार को पश्चिमी इराक में अल-क़ैम शहर में एक वाहन, जिसमे वह बैठा था में विस्फोट कर लिया, इस धमाके में कम से कम 11 लोग मारे गए हैं, जिनमें पांच सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. यह धमाका अल-क़ैम के बाहरी इलाके में चेकपॉइंट पर हुआ. पुलिस कप्तान महमूद जससेम ने इस खबर की पुष्टि की है.

उल्लेखनीय है कि अल-क़ैम शहर, इराक की राजधानी बगदाद से 340 किलोमीटर दूर सीरिया देश की सीमा पर स्थित है. इराक प्रशासन ने इराक और सीरिया के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) से पिछले साल नवंबर में इस शहर को आज़ाद करवा लिया था, जिसके एक महीने बाद इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल आबादी ने जिहादियों पर विजय की घोषणा की थी.

इसके बाद से इराक सेना ने इराक के आबादी भरे इलाकों से आतंकियों का सफाया करने के लिए कई अभियान चलाए थे, इन्ही अभियानों के चलते सेना ने आतंकियों पर कई हमले भी किए थे. माना जा रहा है कि इन्ही अभियानों से बौखलाए आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया है, हालांकि अभी तक आतंवादियों द्वारा इसकी जिम्मेदारी नहीं ली गई है. आपको बता दें कि इराक और सीरिया दोनों देशों ने आईएसआईएस के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *