IND vs ENG : विराट कोहली ने बनाया ये ख़ास रिकॉर्ड, सचिन-सहवाग और द्रविड़ को पीछे छोड़ा

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल जब विराट ने अपनी पारी का छठा रन बनाया तब उनके नाम यह रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

बता दे कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने 246 रन बनाये। जवाब में भारतीय पारी में बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली ने अपनी पारी का छठा रन बनाते ही सचिन, सहवाग और द्रविड़ जैसे धुरंधरों को पीछे छोड़ दिया।

विराट ने अब तक 70 टेस्ट मैचों की 119 पारियो में अपने टेस्ट करियर के 6000 रन पूरे कर लिए है और सबसे कम पारियो में ऐसा करने वाले वो दूसरे भारतीय है। उन्होंने इस मामले में दिग्गज बल्लेबाजो सचिन, सहवाग और द्रविड़ को भी पछाड़ दिया है। उनसे आगे सिर्फ सुनील गावस्कर है जिन्होंने 117 पारियो में 6000 रन पूरे किए है।

आज जब भारत की पहली पारी में विराट कोहली बल्लेबाजी करने आये तब उनके नाम 118 पारियो में 5994 रन थे लेकिन इस पारी में अपना 6 वा रन बनाते ही विराट ने टेस्ट क्रिकेट में 6000 रनो का आंकड़ा पार किया। टेस्ट क्रिकेट में विराट का औसत 54.49 है तथा उनके नाम 23 शतक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *