भारत ओमान रिफायनरी बीना के लिये बरदान या अभिशाप, रोजगार को लेकर कॉग्रेस-भाजपा एकजुट

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ खुरई खिमलासा , जिला सागर // भैलेन्द्र कुर्मी  : 9993159460

खुले मंच पर रखे सभी ने अपने विचार, स्थानीये एेजेंडा तैयार

बेरोजगारी की मार झेल रही बीना की जनता ने कॉंग्रेस-भाजपा को एक जुट कर दिया। सर्वोदय चौराहे पर तीन दिन खुले मंच से भारत ओमान रिफायनरी को लेकर विचार रखे गये और आज एक निजी होटल मे खुले मंच पर भारत ओमान रिफायनरी बीना के लिये बरदान है या अभिशाप।इस पर चर्चा की गई।

बीओ- दरअसल मे बीना शहर मे भारत ओमान रिफायनरी के आने के बाद शहर मे  बेरोजगारी खत्म होने की संभावनायें होती दिख रहीं थी कुछ हद तक रोजगार की समस्या दूर भी हुई है लेकिन शहर मे बड़ती बेरोजगारी और रिफायनरी के आस पास के गांव मे हो रहे दुष्परिणाम ने वेरोजगारों के साथ साथ कॉग्रेस-भाजपा को एक जुट कर दिया है भारत ओमान रिफायनरी बीना के लिये बरदान है या अभिशाप।

इस पर खुले मंच से  चर्चा की गई।करीब तीन दिन से सर्वोदय चौराहे पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया और खुले मंच से कॉग्रेस-भाजपा नेताओं के साथ साथ हर वर्ग के लोगों ने अपने विचार रखे।आज बीना के एक निजी होटल मे भारत ओमान रिफायनरी बरदान है या अभिशाप इस पर चर्चा की गई।रिफायनरी को लेकर स्थानिये लोगों ने  एेजेंडा भी तैयार किया है जिसमें रिफायनरी के 5 किमी नो डवलवमेंट क्षेत्र को खत्म करवाना जिससे आज पास के गांव के लोगों अपने घरों का निर्माण कर सकें।

साथ ही एक जनभागीदारी समिति बना कर उसमे स्थानीय गांव ,शहर के लोग एंव स्थानीय अधिकारियों को रखा जाये जिससे रिफायनरी की सीएसआर की राशी से बीना शहर एंव गांव पर होने बाले खर्च पर नजर रखी जा सके।जैसे करीब सात मुद्दों पर चर्चा की गई।चर्चा मे किसी ने कहा भारत ओमान रिफायनरी बरदान है तो किसी ने कहा अभिशाप।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *