बड़ी खबर: इस तरह से कांग्रेस ने किया सवर्णों का समर्थन, बीजेपी की मुश्किलें बढ़ीं

Spread the love

एससी-एसटी कानून में सुप्रीम कोर्ट के संसोधन को संसद में कानून बनाकर खत्म कर चुकी बीजेपी की मुश्किलें बढ़ गई है। दोस्तों SC/ST कानून पर भाजपा के स्टैंड से नाराज सवर्ण जहां उसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने गरीब सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण देने का वायदा कर बीजेपी की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। कांग्रेस पार्टी ने गरीब ब्राह्मण छात्रों को स्कालरशिप दिये जाने का भी समर्थन किया है।

इस तरह से कांग्रेस ने किया सवर्णों का समर्थन

खबर के अनुसार कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि ब्राह्मण समाज तमाम मुश्किलों का सामना कर रहा है। युवाओं के पास नौकरी नहीं है और आय का कोई साधन नहीं है। अगर ऐसे में सवर्ण समाज के गरीब छात्रों को स्कालरशिप दिया जाए तो इसमें कुछ भी अनुचित नहीं है।

सिंघवी की टिप्पणी उस घटना के बाद सामने आई है जिसमें कांग्रेस के ही एक अन्य नेता रणदीप सुरजेवाला ने ब्राह्मणों को दस फीसदी आरक्षण देने का समर्थन किया है। रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में बुधवार को आयोजित एक ब्राह्मण सम्मेलन में कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *