जैन मुनि वीडियो प्रकरण: छात्रा के हॉस्टल और कालेज का सीसीटीवी चेक किया तो सामने आई ये बात

Spread the love

हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र के एक इंजीनियरिंग कालेज की एमटेक की छात्रा और जैन मुनि का वीडियो वायरल होने के बाद अब छात्रा के हॉस्टल और कालेज के सीसीटीवी चेक किए गए। जिसके बाद ये बात सामने आई है।

बहादराबाद क्षेत्र के इंजीनियरिंग कालेज की एमटेक की छात्रा अकेले ही कालेज से बाहर गई है। कालेज के मुख्य गेट और हॉस्टल के गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे से इसकी तस्दीक हुई है। चूंकि छात्रा बालिग है लिहाजा पुलिस का मकसद छात्रा को बरामद करना भर है।

इससे पहले छात्रा के परिजनों ने  जैन मुनि संत उपाध्याय नयन सागर महाराज पर उसे अपहरण करने की तहरीर पुलिस में दी थी। ऐसे में छात्रा अगर जैन मुनि पर आरोप लगाती है तो उनकी मुश्किल बढ़ना तय है। बता दें कि इस मामले में नयन सागर महाराज के विरुद्ध उत्तराखंड के जनपद हरिद्वार के थाना बहादराबाद में 28 जुलाई को युवती के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

छात्रा 28 जुलाई की शाम चार बजे अकेले ही हॉस्टल से निकली थी

पुलिस मुजफ्फरनगर के खतौली क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है कि उसकी बेटी का अपहरण संत उपाध्याय सागर महाराज निवासी दिगंबर जैन मंदिर सेक्टर 27 चंडीगढ़ हाल निवासी ननौता सहारनपुर ने कर लिया है।पुलिस ने जैन मुनि के खिलाफ छात्रा को बहला- फुसलाकर ले जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि छात्रा 28 जुलाई की शाम चार बजे अकेले ही हॉस्टल से निकली थी।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से भी इसकी तस्दीक हुई है।  इधर, उसके मोबाइल फोन की लोकेशन लेने में भी पुलिस जुटी है। थानाध्यक्ष मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि छात्रा को तलाश कर रहे हैं। छात्रा के बरामद होने पर उसके बयान के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। बताया कि जैन मुनि से भी संपर्क साधा जा रहा है।

जैनमुनि नयन सागर पर परिजनों ने लगाया है आरोप

जिस जैन मुनि संत उपाध्याय नयन सागर महाराज के दामन पर छात्रा के अपहरण के छींटे पड़े हैं, वह आध्यात्म जगत का जाना पहचाना नाम है। उनके अनुयायियों की संख्या अच्छी-खासी है।

ऐसे में पुलिस भी फूंक फूंक कर कदम रख रही है। छात्रा और जैन मुनि का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालांकि वीडियो की हकीकत जांच के बाद ही यह साफ हो सकेगी बकौल पुलिस यह वीडियो जैन मुनि के मुजफ्फरनगर  के वेलना आश्रम का बताया जा रहा है। वीडियो में जैन मुनि और छात्रा एक- दूसरे के कमरे में आते- जाते दिखाई दे रहे हैं।

जैन मुनि के खिलाफ छात्रा के अपहरण का मुकदमा

बहादराबाद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली रोड पर स्थित एक निजी इंजीनियरिंग कालेज में पढ़ रही एमटेक की छात्रा कई दिनों से लापता है।छात्रा के लापता होने की सूचना पर खतौली से उसके परिजन बहादराबाद पहुंचे। परिजनों ने बहादराबाद पुलिस को तहरीर देकर बताया गया कि बेटी की सहेली ने उसके कालेज में दिखाई नहीं देने की सूचना फोन पर उन्हें दी। इसके बाद वह कॉलेज परिसर में पहुंचे और पुत्री की खोजबीन शुरू की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *